बुंदेली सेना का आरोप : दीपावली मेले के लिए योगी सरकार ने शुरु की तैयारियां, मध्य प्रदेश प्रशासन उदासीन

UPT | बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह

Oct 06, 2024 17:39

जनपद दीपावली अमावस्या के अवसर पर धर्मनगरी चित्रकूट में लगने वाले विशाल मेले की तैयारियां ज़ोरों पर हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां रामघाट...

Chitrakoot News : जनपद दीपावली अमावस्या के अवसर पर धर्मनगरी चित्रकूट में लगने वाले विशाल मेले की तैयारियां ज़ोरों पर हैं। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां रामघाट और आसपास के क्षेत्रों को चमकाने और श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है, वहीं मध्य प्रदेश प्रशासन की उदासीनता लोगों को परेशान कर रही है।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने किया महाकुंभ 2025 के लोगो का उद्घाटन : सभी धर्मिक स्थलों और सनातन परंपराओं को मिली जगह, यूनेस्को से मिली मेले को मान्यता

धर्मनगरी की सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे
मध्य प्रदेश के हिस्से में आने वाली धर्मनगरी की सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे हैं और यात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं की भारी कमी है। बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने मध्य प्रदेश सरकार पर तीर्थक्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है। सिंह ने कहा कि मेले में करीब 50 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है, लेकिन तैयारियां न के बराबर हैं।


मध्य प्रदेश बसअड्डे तक सड़कें खस्ताहाल
हनुमानधारा बाईपास से लेकर मध्य प्रदेश बसअड्डे तक सड़कें खस्ताहाल हैं और रामघाट पर कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है। इसके उलट, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने रामघाट को दूधिया रोशनी से सजाने के लिए नई लाइटें लगवाने का काम शुरू कर दिया है। चौराहों के सुंदरीकरण से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी व्यापक तैयारियां हो रही हैं। बुंदेली सेना ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से दीपावली के पूर्व यात्रियों की सुविधाओं को दुरुस्त करने की अपील की है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

Also Read