अब्बास अंसारी समेत 5 पर गैंगस्टर एक्ट का मामला : चार की तलाश में जुटी चित्रकूट पुलिस, दो विशेष टीमें गठित

फ़ाइल फोटो | अब्बास अंसारी

Sep 05, 2024 11:31

अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद है, लेकिन जेल से ही उसने अपने गुर्गों के साथ व्यापारी को धमकी देकर वसूली की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि अब्बास के जेल में रहते हुए उसकी पत्नी नियमों का उल्लंघन कर उससे मिलती रही।

Chitrakoot News : चित्रकूट में बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस ने चार अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है, जिनमें एक सपा नेता भी शामिल है। 

बुधवार को वाराणसी के एक व्यापारी को जेल से धमकी देने के मामले में अब्बास अंसारी, कर्वी निवासी नवनीत सचान, गाजीपुर के नियाज अंसारी, सपा नेता फराज खान और शाहबाज आलम खान के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने इन आरोपियों की धरपकड़ के लिए कार्रवाई तेज कर दी है।

जेल से बाहर आरोपियों की तलाश तेज
अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद है, लेकिन जेल से ही उसने अपने गुर्गों के साथ व्यापारी को धमकी देकर वसूली की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि अब्बास के जेल में रहते हुए उसकी पत्नी नियमों का उल्लंघन कर उससे मिलती रही। आरोप है कि जेल में बंद रहते हुए अब्बास ने अपने गुर्गों के जरिए वाराणसी के व्यापारी को धमकी दी थी।

स्थानीय स्तर पर वसूली गैंग सक्रिय
पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि अब्बास अंसारी ने अपने चालक नियाज अंसारी के साथ मिलकर एक स्थानीय वसूली गैंग बनाया था। इसमें दो स्थानीय युवक और एक वाराणसी का युवक शामिल था। ये लोग व्यापारियों से डराकर वसूली करते थे। एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पहले भी इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगा था, लेकिन हाईकोर्ट से राहत मिली थी। अदालत ने कहा था कि अगर फिर से कृत्य में संलिप्त पाए गए तो कार्रवाई हो सकती है। अब, इन कृत्यों को ध्यान में रखते हुए दोबारा गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो विशेष टीमें बनाई हैं।

Also Read