Hamirpur News : गौवंशों को मारने की साजिश, गौशाला के भूसे में मिली सल्फास की गोलियां

UPT | मामले की जानकारी देते प्रधान उदयभान

Sep 25, 2024 00:53

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में गौशाला के भूसे में सल्फास की गोलियां मिलने का सनसनीखेज प्रकरण सामने आया है। प्रधान ने गांव के दो युवकों पर भूसे में...

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में गौशाला के भूसे में सल्फास की गोलियां मिलने का सनसनीखेज प्रकरण सामने आया है। प्रधान ने गांव के दो युवकों पर भूसे में सल्फास मिलने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है, जबकि आरोपी युवकों ने प्रधान के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। गौशाला में सल्फास की खाली डिबिया बरामद हुई है। पशुधन प्रसार अधिकारी ने भूसे के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। वहीं सारा भूसा हटाकर नए भूसा मंगाया गया है।

ग्राम प्रधान ने दो युवकों पर लगाया आरोप
जानकारी के अनुसार, हमीरपुर जिले के नंदेहरा गांव में ग्राम प्रधान उदय भान ने थाने में दी गई तहरीर देते हुए बताया कि 23 सितंबर की शाम 5 बजे जब उनके बड़े भाई कल्लू प्रसाद गौशाला पहुंचे तो हमीरपुर निवासी मुकेश सिंह और पवन सिंह गौशाला के अंदर थे। भाई ने बंद गौशाला के अंदर घुसने का कारण पूछा तो आरोप है कि दोनों युवकों ने वीडियो बनाने की बात कहते हुए गाली गलौज करनी शुरू कर दी और बाहर निकलने लगे। तब तक चरवाहा चेतराम और श्याम सिंह भी मौके पर आ गए। भाई ने चरवाहों से मवेशियों को भूसा डालने को कहा। चरवाहा जब घुसा निकालने गए तो वहां से दुर्गंध उठ रही थी। 

मौके पर मिली खाली डिब्बियां और सल्फास की गोलियां
चरवाहों ने जब भूसे की दुर्गंध आने की बात कही तो भाई ने मौके पर जाकर देखा तो वहां सल्फास की खाली डिबिया व गोलियां पड़ी थी। भाई जब बाहर आया तो पवन मवेशियों को गौशाला से हाकने लगा। आरोप है कि रोकने पर चरवाहों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। प्रधान का कहना है कि जब उसे इसकी खबर मिली तो उसने बीडीओ सुमेरपुर, पशु चिकित्सा अधिकारी और ललपुरा पुलिस को सूचना दी कुछ देर बाद बीडीओ, पशु चिकित्सा अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गए।

पुलिस मामले की जांच में जुटी
पशुधन प्रसार अधिकारी डॉक्टर राम बहादुर यादव ने बताया कि भूसे के नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं। प्रधान ने मुकेश और पवन के खिलाफ तहरीर दी है जबकि उक्त दोनों युवकों की ओर से भी प्रधान के विरुद्ध मारपीट की तहरीर दी गई है। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। गौ वंशों के खाने के भूसे में सल्फास मिलने की घटना से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बीडीओ विपिन सिंह मौके पर पहुंच गए। भूसे का नमूना लेने के बाद सारा भूसा सीज कर दिया गया और गौशाला में मवेशियों के लिए नया भूसा भराया गया है। इस घटना को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं बनी हुई हैं।

Also Read