हमीरपुर में प्लॉट बेचने में धोखाधड़ी : 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, भूमाफियाओं ने दी जान से मारने की धमकी

UPT | डीआईजी को प्रार्थना पत्र देकर लौटते पीड़ित जगत सिंह और अपना दल के जिलाध्यक्ष महेंद्र राजपूत

Sep 06, 2024 13:31

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में प्लॉट बेचने में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जिसमें आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों ने आवासीय प्लॉट का बैनामा न कर उच्च दामों पर लोगों को बेचा और बाद में गायब हो गए। पीड़ितों ने कई बार शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में बेचे गए प्लाट का बैनामा न कर आरोपियों ने ऊंचे दामों में लोगों को प्लाट बेच दिया। सुनवाई न होने पर पीड़ित ने गृह विभाग और पुलिस उप महानिरीक्षक अजय कुमार सिंह से शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये था मामला
हमीरपुर जिले के राठ नगर के सिकंदरपुरा मोहल्ला निवासी जगत सिंह राजपूत व अपना दल एस के जिलाध्यक्ष महेंद्र राजपूत ने बताया कि अफरोज मास्टर से, आवासीय प्लाट एडवांस बुकिंग पर खरीदा था पूरी धनराशि लेने के बाद भूमाफिया रजिस्ट्री कार्यालय में सर्वर न आने का बहाना बनाकर भाग गए थे।

दो साल बाद मालूम हुआ कि भूमाफियाओं ने इस प्लाट को ऊंचे दामों में किसी दूसरे को बेच दिया है। मामले की शिकायत कोतवाली से लेकर उच्चाधिकारियों से की थी। आरोप है कि शिकायत करने पर आरोपियों ने दो अगस्त को घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी।

गृह विभाग लखनऊ में शिकायत दर्ज कराई
पीड़ित ने गृह विभाग लखनऊ में शिकायत दर्ज कराई। गृह विभाग के सचिव डॉ संजीव गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक हमीरपुर को कार्रवाई कर शासन को अवगत कराने का पत्र भेजा था। पीड़ित ने चित्रकूट धाम मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक अजय कुमार सिंह को भी अपनी आप बीती सुनाकर न्याय की गुहार लगाई थी।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
राठ कोतवाली पुलिस ने अफरोज मास्टर, बृजलाल विश्वकर्मा, रफीक, मुस्ताक, आमिर अंसारी, अयाज अंसारी, रहीम मंसूरी व शाहरुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। प्लाट बेचने में धोखाधड़ी करने वाले 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

Also Read