पीड़ित परिवारों से मिले नए डीएम : बारिश में मकान गिरने से महिला की मौत, दी आर्थिक सहायता

UPT | दैवीय आपदा पीड़ित को चेक देते डीएम घनश्याम मीणा

Sep 19, 2024 20:36

यूपी के हमीरपुर जिले के नए जिलाधिकारी घनश्याम मीणा ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनशीलता दिखाई। उन्होंने खुद जाकर दैवीय आपदा से प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता का चेक सौंपा...

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले के नए जिलाधिकारी घनश्याम मीणा ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनशीलता दिखाई। उन्होंने खुद जाकर दैवीय आपदा से प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता का चेक सौंपा। इसके साथ ही, उन्होंने कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत लाभ दिलाने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने पीड़ितों को आवास योजना का भी लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए, ताकि प्रभावित परिवारों को आवश्यक सहायता मिल सके। यह कदम प्रशासनिक सहयोग और संवेदनशीलता का प्रतीक है।

मकान की दीवार गिरने से वृद्धा की मौत
हमीरपुर जिले के सुमेरपुर विकासखंड के इसौली गांव में हुई अतिवृष्टि के चलते मकान की दीवार गिरने से वृद्धा सुशीला पत्नी रामकुमार घायल हो गई थीं, जिनकी इलाज के दौरान हाल ही में मृत्यु हो गई। इस दुखद घटना के प्रति जिलाधिकारी ने तुरंत संज्ञान लिया और राजस्व विभाग की टीम को पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। यह कदम प्रभावित परिवार को आवश्यक मदद पहुंचाने और प्रशासन की संवेदनशीलता को दर्शाता है।



डीएम ने घर जाकर दी सांत्वना
जिलाधिकारी घनश्याम मीना ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए खुद उनके घर जाकर सांत्वना दी। उन्होंने 24 घंटे के भीतर दैवीय आपदा योजना के तहत मृतका के आश्रित पति राम कुमार को चार लाख रुपये क चेक सौंपा। इसके साथ ही, कृषक दुर्घटना योजना के तहत एक लाख रुपये और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। पीड़ित परिवार को तत्काल राहत देने के लिए राशन और अन्य आवश्यक सामग्री की किट भी उपलब्ध कराई गई है, जिससे उनकी स्थिति को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

अवसर पर ये सभी रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ. नागेंद्र नाथ यादव, एसडीएम खालिद अंजुम, तहसीलदार सदर अनुभव चंद्रा, पीडी साधना दीक्षित और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Also Read