विद्युत विभाग ने चलाया सघन चेकिंग अभियान : 11 बड़े उपभोक्ताओं के काटे बिजली कनेक्शन, 2 लाख 36 हजार राजस्व वसूला

UPT | विद्युत विभाग ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

Sep 07, 2024 14:05

यूपी के हमीरपुर जिले के सदर मुख्यालय में विद्युत विभाग की टीम ने जिले में बढ़े हुए लोड को देखते हुए एक अभियान चलाया। इस अभियान से बिजली चोर सतके में आ गए...

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले के सदर मुख्यालय में विद्युत विभाग की टीम ने जिले में बढ़े हुए लोड को देखते हुए एक अभियान चलाया। इस अभियान से बिजली चोर सतके में आ गए। टीम ने बढ़े हुए लोड और बकाया बिलों का भुगतान न होने पर 11 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए और उपभोक्ताओं से 2 लाख 36 हजार रुपये का राजस्व भी वसूला।
नोटिस जारी कर चेतावनी दी
हमीरपुर मुख्यालय में अधिशासी अभियंता डी. एन. प्रसाद और उप-मंडल अभियंता हरीश चंद्र के नेतृत्व में एक टीम ने बस स्टैंड, किंग रोड और सुभाष बाजार में कई दुकानदारों की दुकानों की जांच की। जांच के दौरान पुरानी विभागीय बकायेदारी के चलते 11 बड़े उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। टीम ने उपभोक्ताओं से 2 लाख 36 हजार रुपये का राजस्व भी वसूला और आधा दर्जन से अधिक बकायेदारों तथा बढ़े हुए लोड पर नोटिस जारी कर चेतावनी दी।


टीम ने कई दुकानदारों को दी सलाह
देर शाम विद्युत विभाग की टीम ने शहर के प्रमुख स्थान बस स्टैंड पर जांच शुरू की, जिससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। टीम के प्रभाव को देखते हुए दुकानदार सामान्य हो गए। टीम ने कई दुकानदारों को सलाह दी कि लोड ज्यादा बढ़ा हुआ है, जिसे बढ़वा लें और जिनके बकाया अधिक थे, उनके 11 कनेक्शन काटे गए। इस सघन चेकिंग अभियान में अधिशासी अभियंता डी. एन. प्रसाद, एस. डी. ओ. हरीश चंद्र, सीए पवन कुमार, आमिर नसीम और विजिलेंस टीम के अधिकारी शामिल थे।

Also Read