हमीरपुर में प्रधानाध्यापक पर उत्पीड़न का आरोप : मानसिक तनाव में आई शिक्षिकाएं, बीएसए से की शिकायत

UPT | symbolic image

Sep 12, 2024 19:59

यूपी के हमीरपुर से प्रधानाध्यापक द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोप है कि जिले के कंपोजिट विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने सहायक अध्यापिकाओं को रात में अश्लील संदेश भेजकर उन्हें परेशान किया...

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर से प्रधानाध्यापक द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोप है कि जिले के कंपोजिट विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने सहायक अध्यापिकाओं को रात में अश्लील संदेश भेजकर उन्हें परेशान किया है। इस व्यवहार से सहायक अध्यापिकाएं मानसिक तनाव का सामना कर रही हैं। प्रधानाध्यापक की इस अनियमितता से नाराज होकर शिक्षिकाओं ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को एक शिकायत पत्र प्रस्तुत किया है और सख्त कार्रवाई की मांग की है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी से की शिकायत जानकारी के मुताबिक जिले के कुरारा ब्लॉक के पतारा गांव स्थित कंपोजिट विद्यालय की दो शिक्षिकाओं ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह को शिकायत पत्र सौंपते हुए बताया कि उनके विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक लगातार उन्हें परेशान कर रहे हैं। शिक्षिकाओं ने कहा कि वे पिछले वर्ष 2019 से प्रधानाध्यापक की इन हरकतों से परेशान हैं। प्रधानाध्यापक रात के समय उन्हें फोन करके और मैसेज भेजकर अश्लील बातें करता है, जिससे वे मानसिक तनाव में आ गई हैं।
शिक्षिकाओं ने लगाए यह आरोप जब शिक्षिकाएं इन हरकतों का विरोध करती हैं, तो प्रधानाध्यापक उन्हें धमकी देता है और बेवजह कमरे में बुलाकर अभद्रता करता है। इंचार्ज प्रधानाध्यापक की इन हरकतों के कारण विद्यालय में शिक्षण कार्य भी प्रभावित हो रहा है और बच्चों पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ रहा है। शिक्षिकाओं ने बीएसए आलोक सिंह से मामले की जांच और उचित कार्रवाई की मांग की है। इस पर बीएसए आलोक सिंह ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी।
रसोइया ने भी की शिकायत
स्कूल में मेन्यू के अनुसार मिड डे मील भी नहीं बनने दिया जा रहा है। स्कूल की महिला रसोइया ने बीएसए को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक अपने और अपने ड्राइवर के लिए अलग से खाना बनवाता है, जबकि बच्चों को मानक के अनुसार भोजन नहीं दिया जाता। रसोइया का आरोप है कि दो सितंबर से प्रधानाध्यापक उसे स्कूल आने नहीं दे रहा है।

Also Read