हमीरपुर डीएम की अनूठी पहल : स्पॉन्सरशिप योजना में दुष्कर्म पीड़िता को किया शामिल, हर महीने मिलेंगे इतने हजार रुपये

UPT | जिलाधिकारी घनश्याम मीणा

Oct 05, 2024 19:16

बैठक में हाल ही में थाना जलालपुर के एक गांव में दुष्कर्म की शिकार हुई 2 वर्षीय बच्ची को स्पॉन्सरशिप योजना से जोड़ा गया है, जिसके तहत उसे हर माह चार हजार रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी...

Short Highlights
  • स्पॉन्सरशिप और पालक देखरेख अनुमोदन समिति की बैठक
  • दुष्कर्म पीड़िता को योजना से जोड़ा गया
  • हर महीने मिलेंगे चार हजार रुपये
Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्पॉन्सरशिप और पालक देखरेख अनुमोदन समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी घनश्याम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में हाल ही में थाना जलालपुर के एक गांव में दुष्कर्म की शिकार हुई 2 वर्षीय बच्ची को स्पॉन्सरशिप योजना से जोड़ा गया है, जिसके तहत उसे हर माह चार हजार रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

हर महीने दिए जाएंगे चार हजार रुपये
इस योजना के तहत जिले में पहले से 101 बच्चों को लाभ मिल रहा था, लेकिन इस बैठक में 219 नए बच्चों को भी इस योजना में शामिल किया गया। इसके साथ ही, अब योजना के तहत कुल लाभार्थियों की संख्या 320 हो गई है। सभी लाभार्थियों को प्रति माह चार हजार रुपए की राशि मिलेगी, जो उनके विकास और कल्याण के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।



बैठक में ये हुए शामिल
जिलाधिकारी घनश्याम मीणा ने बताया कि यह वित्तीय सहायता परिवारों को बच्चों की चिकित्सा, शिक्षा और अन्य विकासात्मक आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करेगी। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अन्य पात्र बच्चों को भी जल्द पहचानकर योजना का लाभ दिया जाए। इस बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी राजीव सिंह, बाल कल्याणी समिति के अध्यक्ष, आदिवासी सेवा संस्थान संगठन के संरक्षण अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- बिजनौर में फूड प्वाइजनिंग के बाद प्रशासन सख्त : 15 दिन पुराने आटे पर लगाई रोक, जारी किया आदेश

Also Read