हमीरपुर में ऑनर किलिंग का मामला सुलझा : भाई निकला बहन का हत्यारा, पूरे परिवार को मारने की थी प्लानिंग

UPT | घटना का खुलासा करती एसपी दीक्षा शर्मा

Oct 09, 2024 15:45

मृतका के भाई ने भाड़े के हत्यारों को 10 लाख रुपये देकर हत्या करवाने की कोशिश की थी, जिसमें उसकी बहन की हत्या हो गई लेकिन उसका पति और उसके बच्चे किसी तरह बच गए।

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में 22 सितंबर को चलती कार में हुई महिला की हत्या के मामले को पुलिस ने बुधवार को सुलझा लिया है। मृतका के भाई ने भाड़े के हत्यारों को 10 लाख रुपये कीसुपारी देकर इस वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी, जिसमें बहन की हत्या हो गई थी लेकिन उसका पति और उसके बच्चे किसी तरह बच गए थे, जिसके बाद पति की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच की और ऑनर किलिंग के इस मामले का खुलासा कर सबको चौंका दिया!

चित्रकूट दर्शन के लिए गया था परिवार
मामला हमीरपुर जिले के जरिया थाना क्षेत्र का है, जहां 23 सितंबर को कानपुर जिले के रहने वाले सूरज सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह अपने परिवार, पड़ोसी त्रिभुवन और वीर सिंह के साथ चित्रकूट दर्शन के लिए गए थे। इसी दौरान ड्राइवर ने अपने फूफा चतुर सिंह को भी कार में बैठा लिया और जैसे ही वह जरिया थाने के पास पहुंचे तो चतुर सिंह ने तौलिये से उनका गला घोंटना शुरू कर दिया, जिससे तंग आकर उन्होंने चलती कार का गेट खोल दिया और बाहर कूद गए। थाने पहुंचकर सूरज ने मामले की जानकारी दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उनकी तलाश की, लेकिन तब तक हत्यारे ने उसके बेटे का गला दबाकर उसको गाड़ी से बाहर फेंक दिया, साथ ही उनकी पत्नी मीनू की भी गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को झाड़ियों में फेंक दिया और उनकी तीन साल की बेटी को जालौन में जिंदा छोड़कर भाग गए। 


मृतका का भाई था हत्या का मास्टरमाइंड
पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो उन्होंने ड्राइवर और कल्लू नाम के युवक को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू की, जिसके बाद उन्होंने बताया कि इस हत्या का मास्टरमाइंड मृतका का भाई धर्मेंद्र है, क्योंकि मृतका मीनू अपने पहले पति को छोड़कर 2012 में धर्मेंद्र के साले सूरज के साथ भाग गई थी, और अब वह अपने गांव वापस आ गई थी। इसके कारण गांव में धर्मेंद्र की बेइज्जती होने लगी, जिससे तंग आकर धर्मेंद्र ने भाड़े के 5 हत्यारों को बुलाकर 10 लाख रुपये की सुपारी देकर इस वारदात को अंजाम दिलवाया, वह पिछले 2.5 साल से इस वारदात की योजना बना रहे थे।

ये भी पढ़ें:-चाचा ने भतीजे की गोली मारकर की हत्या : आपसी कहासुनी के चलते दिया वारदात को अंजाम, आरोपी फरार, तलाश जारी
ये भी पढ़ें:-मौसेरे भाई ने पेट्रोल डाल कर बहन को जलाया : रेप का विरोध करने पर दिया वारदात को अंजाम, गंभीर हालत में महिला भर्ती

Also Read