पीड़ित परिवार से मिलने हमीरपुर पहुंचे कारागार मंत्री : 12 अगस्त को दबंगों ने की थी किसान की हत्या, मदद का दिया आश्वासन

UPT | घर के हालात देखते कारागार मंत्री

Aug 18, 2024 10:31

हमीरपुर जिले में एक व्यक्ति की दबंगों द्वारा लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या करने के मामले ने अब राजनीतिक मोड़ ले लिया है। सपा और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित के घर जाकर जिला पुलिस प्रशासन का घेराव किया।

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में दबंगों द्वारा एक व्यक्ति की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या करने के मामले ने अब राजनीतिक मोड़ ले लिया है। सपा और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित के घर जाकर जिला पुलिस प्रशासन का घेराव किया और पीड़ित परिवार को दो करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की, जिसके बाद रविवार को प्रदेश के जिला कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति भी पीड़ित के घर पहुंचे और उन्हें सांत्वना दी तथा शासन स्तर पर हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

ये था मामला
मामला 12 अगस्त को हमीरपुर जिले के कुरारा थाना क्षेत्र के पिटारा गांव का है, जहां छोटे लाल प्रजापति का गांव के ही दबंग अतर सिंह आकाश सिंह और अमर सिंह से खेतों में बकरियां चराने को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद आरोपियों ने छोटे लाल प्रजापति के घर पहुंचकर उसे धमकाया, लेकिन जब छोटे लाल ने इस धमकी के बाद भी बकरियां चराना बंद नहीं किया तो तीनों ने मिलकर राठी के डंडों से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामले की जांच की और 30 घंटे के अंदर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

 मदद का दिया आश्वासन
चूंकि आरोपी ठाकुर बिरादरी के थे और मृतक प्रजापति बिरादरी का था, इसलिए सपा और कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने इस मामले पर राजनीति करनी शुरू कर दी है। उन्होंने पीड़ितों के बीच पहुंचकर पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया और सरकार से भारी मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद सरकार ने कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति को पीड़ितों के घर भेजकर पूरे मामले पर नजर रखनी शुरू कर दी है। जेल मंत्री के अनुसार सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है और पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी। कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति के साथ भाजपा विधायक मनोज प्रजापति, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील पाठक, डीएम राहुल पांडेय, एस पी दीक्षा शर्मा मौके पर मौजूद रहे ।

Also Read