तीजा मेला सुरक्षा : 2 सीओ, 10 इंस्पेक्टरों के साथ 300 पुलिसकर्मी तैनात, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी

UPT | सुमेरपुर थाना

Sep 06, 2024 00:30

ऐतिहासिक तीजा मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए बांदा, महोबा के साथ जिले का फोर्स तैनात किया जाएगा। सदर एवं मौदहा सीओ की अगुवाई में 10 इंस्पेक्टर मेले की जिम्मेदारी को संभालेंगे

Hamirpur News : ऐतिहासिक तीजा मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इस तीन दिवसीय मेले की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए बांदा और महोबा जिले के पुलिस बल के साथ ही स्थानीय पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। मेले की सुरक्षा की कमान सदर और मौदहा सीओ की अगुवाई में होगी, साथ ही 10 इंस्पेक्टर और 300 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

2 सीओ, 10 इंस्पेक्टरों के साथ 300 पुलिसकर्मी तैनात
थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने जानकारी दी कि मेले के दौरान बांदा और महोबा के पुलिस बल के अलावा जिले के पुलिसकर्मियों की भी मदद ली जाएगी। 10 इंस्पेक्टर, 50 एसआई, और 300 पुलिसकर्मी तथा होमगार्ड सुरक्षा ड्यूटी पर रहेंगे। इसके अलावा, सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए तीन सेक्शन पीएसी की भी तैनाती की गई है। यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस के साथ एक फायर दस्ते को भी मेले के दौरान सक्रिय रखा जाएगा। 

ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
सुरक्षा व्यवस्था के तहत कस्बे के मुख्य स्थानों जैसे पशु बाजार, मेला मैदान, नेहा चौराहा, छोटी बाजार, बस स्टॉप और रामलीला मैदान पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। साथ ही, पुलिस की मोबाइल टीमें पूरे कस्बे में लगातार गश्त करती रहेंगी ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके। मेले की सुरक्षा की निगरानी ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी। यह कैमरे मेला क्षेत्र और प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जा रहे हैं, जिससे हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके। यह तकनीकी उपाय सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं, खासकर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में। 

Also Read