Mahoba News : महोबा में करंट लगने से मां-बेटे की मौत, बिजली विभाग की लापरवाही पर उठ रहे सवाल

फ़ाइल फोटो | रामबाई और ध्रुव यादव।

Sep 29, 2024 19:36

तीन दिन पहले ध्रुव ने आठ बीघा भूमि में तिल की फसल बोई थी। बारिश के कारण फसल भीग गई थी, और धूप निकलने पर उन्हें इसे सुखाने की आवश्यकता महसूस हुई...

Mahoba News : महोबा जिले के थाना श्रीनगर के सिजहरी गांव में एक दुखद हादसा हुआ, जिसमें मां-बेटे की करंट की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब ध्रुव यादव (36) अपनी मां रामबाई (58) और बहन ऊषा (26) के साथ छत पर तिल की फसल को सुखाने के लिए पलट रहे थे। बचाव के प्रयास में उषा गंभीर रूप से झुलस गई, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना का विवरण
तीन दिन पहले ध्रुव ने आठ बीघा भूमि में तिल की फसल बोई थी। बारिश के कारण फसल भीग गई थी, और धूप निकलने पर उन्हें इसे सुखाने की आवश्यकता महसूस हुई। रविवार की दोपहर, जब वे छत पर फसल पलट रहे थे, ध्रुव ने लोहे के पाइप का उपयोग किया। अचानक, वह पाइप छत के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन से टकरा गया, जिससे करंट का झटका लगा। मां और बहन ने जब उसे बचाने का प्रयास किया, तो वे भी करंट की चपेट में आ गईं। इस हादसे में ध्रुव और उसकी मां की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ऊषा को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया।


परिवार की ओर से आरोप
ध्रुव के पिता, धर्मजीत ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कई बार हाईटेंशन लाइन को हटवाने के लिए अधिकारियों से संपर्क किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस की कार्रवाई
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया। थानाध्यक्ष शिवपाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस हादसे ने गांव में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश पैदा कर दिया है, और स्थानीय लोगों ने सुरक्षा उपायों की मांग की है।

Also Read