बहराइच हिंसा : रामगोपाल का हुआ अंतिम संस्कार, क्षेत्र में अभी भी तनाव की स्थिति

UPT | बहराइच हिंसा

Oct 14, 2024 15:44

बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद परिजनों ने राम गोपाल मिश्रा के शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया लेकिन पुलिस प्रशासन और स्थानीय नेताओं के कहने परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए। 

Bahraich News : बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद जिले में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालात तब और बिगड़ गए जब गोलीबारी में घायल हुए राम गोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया था। उन्होंने शव को लेकर तहसील मुख्यालय की ओर कूच किया। इस दौरान उनके साथ हजारों की संख्या में स्थानीय लोग भी जुट गए, जिससे स्थिति और तनावपूर्ण हो गई।पुलिस प्रशासन और स्थानीय नेताओं के कहने पर करीब दोपहर दो बजे के परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए।

रामगोपाल का हुआ अंतिम संस्कार
बहराइच हिंसा में मारे गए युवक रामगोपाल का परिवार ने अंतिम संस्कार कर दिया। विधायक, स्थानीय प्रशासन के समझाने के बाद अंतिम संस्कार किया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार किया। विधायकों और ग्रामीणों के समझने के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

मृतक के भाई ने लगाए पुलिस पर आरोप
मृतक रामगोपाल के भाई, वैभव मिश्रा जानकारी दी कि वे लोग मूर्ति लेकर जा रहे थे, तभी अचानक अब्दुल हमीद के घर से पथराव शुरू हो गया। इस दौरान, मौके पर पुलिस मौजूद थी, लेकिन उसने कोई कदम नहीं उठाया। जब रामगोपाल ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन लोगों को धक्का देकर अंदर धकेल दिया। इस घटना के दौरान 15 से 20 गोलियां चलीं और पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। वैभव मिश्रा ने मांग की है कि थाना पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Also Read