Gonda News : जल जीवन मिशन की लापरवाही से एक मकान में आई दरार, डीएम ने मामले का लिया संज्ञान

UPT | पाइपलाइन खोदा गया

Aug 09, 2024 20:51

गोंडा जिले में जल जीवन मिशन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां हारीपुर गांव में बीटी कंस्ट्रक्शन कंपनी और जल जीवन मिशन विभाग की लापरवाही से एक मकान की दीवार में...

Gonda News : गोंडा जिले में जल जीवन मिशन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां हारीपुर गांव में बीटी कंस्ट्रक्शन कंपनी और जल जीवन मिशन विभाग की लापरवाही से एक मकान की दीवार में पांच जगह दरार आने से मकान गिरने की कगार पर है। मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम नेहा शर्मा ने तत्काल कार्यदायी कंपनी और जल जीवन मिशन के अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही मौके पर पहुंचकर सही करने के निर्देश दिए हैं। 

राजेश तिवारी के मकान में पांच जगह आई दरार
दरअसल, हारीपुर निवासी राजेश तिवारी के घर के बगल से जल जीवन मिशन के तहत बीटी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा नियमों को दरकिनार करके पेयजल पाइपलाइन डाली जा रही थी। पेयजल पाइपलाइन को डालते समय एकदम राजेश तिवारी की मकान से सटी खुदाई करके पाइप को डाला गया है। और पटाई न किए जाने से राजेश तिवारी के मकान में पांच जगह दरार आ गई है। जिससे मकान गिरने के कगार पर है और जल जीवन मिशन के अधिकारियों और बीटी कंस्ट्रक्शन के कर्मचारियों द्वारा डीपीसी किसी की जगह मिट्टी से गड्ढे को पटवा दिया गया है। जिससे पानी बरसात होने के कारण मिट्टी अब बैठ गई है और मकान का एक हिस्सा लटक गया है जिससे गिरने की कगार पर है।

नियमों को दरकिनार करके पाइप लाइन डाली 
वही पीड़ित राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि इन लोगों द्वारा नियमों को दरकिनार करके पाइप लाइन डाली जा रही थी। और 4 महीना पहले हमने मकान बनवाया था। अब पास हमारे मकान की नीवं में दरार आ गई है कभी भी हादसा हो सकता है। हमने डीएम को सूचना दी थी, डीएम के निर्देश पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और घर में पड़ा दरार सही करवा रहे हैं।

Also Read