Gonda News : मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर बच्चों को दी गई जिम्मेदारी, विद्यालय से मिलेगा अतिरिक्त नंबर

UPT | जिलाधिकारी नेहा शर्मा

Apr 15, 2024 21:57

अंतर्राष्ट्रीय कला दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जनपद स्तरीय रंगोली, मेहंदी,पोस्टर मेकिंग,स्लोगन सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन...

Gonda News (मनोज कुमार) : खबर गोंडा से है। जहां जिले में सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय कला दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत जनपद स्तरीय रंगोली, मेहंदी,पोस्टर मेकिंग,स्लोगन सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में किया गया। जिसका शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर डीएम नेहा शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी एम.अरुन्मोली द्वारा किया गया।

डीएम ने बच्चों को सम्मानित किया
 जिले के अलग-अलग विद्यालयों से आए बच्चों द्वारा रंगोली, पोस्टर, स्लोगन और हाथों में मेहंदी लगाई गई। जिला अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बच्चों को सम्मानित किया गया। अच्छा प्रदर्शन में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाने वाले सभी बच्चों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। जनपद स्तरीय मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की प्रतियोगिता में शामिल होने आए सभी बच्चों को जिला अधिकारी ने अपने माता-पिता को घरों से मतदान केंद्रों पर ले जाकर मतदान कराने की भी जिम्मेदारी सौंपते हुए शपथ दिलाई है। बच्चों ने जिलाधिकारी को आश्वासन दिया है कि वह अपने माता-पिता को मतदान केंद्रों पर ले जाकर के मतदान कराएंगे और मतदान करने के लिए लोगों को जागरुक भी करेंगे।

बच्चों द्वारा जागरूक करने का प्रयास
वहीं जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि आज अंतर्राष्ट्रीय कला दिवस के अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत रंगोली, मेहंदी, पोस्टर, स्लोगन और शुभंकर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जहां पर जिले के सभी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर के अपने हाथों में मेहंदी लगाकर करके, बच्चों द्वारा विद्यालय में रंगोली बनाकर, पोस्ट के माध्यम से, स्लोगन के माध्यम से मतदान करने के लिए बच्चों द्वारा जागरूक करने का प्रयास किया गया है। विभिन्न प्रतियोगिता में शामिल हुए प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाने वाले सभी बच्चों को मेडल प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर के सम्मानित कर बधाई दी गई है। साथ ही जिले में पढ़ने वाले बच्चों को यूथ आइकॉन बनने की भी जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक को दी गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी बच्चों को शपथ दिलाई गई है। कि अपने माता-पिता को मतदान करने के लिए प्रेरित करें और मतदान केंद्रों पर ले जाकर के वोट करके उनके साथ सेल्फी लेकर अपने कॉलेज और विद्यालय प्रशासन को उपलब्ध कराए। इसके बदले में बच्चों अतिरिक्त नंबर विद्यालय द्वारा दिया जाएगा। यह जिम्मेदारी राष्ट्र के निर्माण के लिए है।  

Also Read