Deoria News : देवरिया में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी, अधिवक्ता संघ जिलाधिकारी को हटाने की मांग पर अड़ा

UPT | अधिवक्ता प्रदर्शन करते हुए।

Jun 27, 2024 02:04

अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। इसकी वजह से जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले वादकारियों को बैरंग लौटना पड़ा। हड़ताल से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ …

Deoria News : देवरिया में जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह के खिलाफ 19 जून 2024 से अधिवक्ता हड़ताल पर हैं। अधिवक्ता डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सिंहासन गिरी और वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ अमर्यादित व्यवहार करने के मामले को लेकर अधिवक्ता आज बुधवार को भी हड़ताल पर रहे। अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। इसकी वजह से जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले वादकारियों को बैरंग लौटना पड़ा। हड़ताल से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जमानत और बंदियों के मामले में सुनवाई न होने से दिक्कत हो रही है। अधिवक्ताओं ने दीवानी कचहरी व कलक्ट्रेट परिसर में प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से डीएम को तत्काल हटाने की मांग की।

जिलाधिकारी व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध जताया डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन एवं कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने बैठक की। इसमें न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। साथ ही डीएम के स्थानांतरण की मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया गया। जहां जिलाधिकारी व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध जताया। वहीं कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस बल मौजूद है। जिलाधिकारी कार्यालय का कैम्पस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।   जिलाधिकारी के स्थानांतरण तक चलेगा आंदोलन डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सिंहासन गिरि ने कहा अधिवक्ताओं के साथ जिलाधिकारी का अमर्यादित आचरण निंदनीय है। जब तक सरकार की ओर से जिलाधिकारी का स्थानांतरण नहीं कर दिया जाता है। तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा। इसमें अधिवक्ताओं के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।
एक सप्ताह से जिलाधिकारी के खिलाफ अधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह के विरुद्ध अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन जारी है। जिलाधिकारी के बिगड़े बोल और अधिवक्ताओं के साथ अमर्यादित व्यवहार के कारण अधिवक्ता संघ कार्य बहिष्कार कर लगातार धरना दे रहा है। करीब एक सप्ताह पूर्व जिलाधिकारी ने समस्या कि फरियाद करने गए एक अधिवक्ता के साथ बदतमीजी करते हुए चैम्बर से जबरिया बाहर कर दिया था जिसकी सूचना होने पर अधिवक्ता संघ एकजुट होकर जिलाधिकारी के इस व्यवहार पर उनकी फ़जीहत कर डाली थी। संघ ने बताया कि जिलाधिकारी आए दिन फरियादियों से तू तू मैं मैं कर लेते हैं। अधिवक्ताओं का कहना है ऐसा कामचोर जिलाधिकारी देवरिया को नहीं चाहिए।   सांसद व विधायक इस मामले को संज्ञान में नहीं ले रहे
अधिवक्ताओं ने बताया कि यहां के सांसद व विधायक इस मामले को संज्ञान में नहीं ले रहे हैं। इन प्रतिनिधियों को इस मामले में संज्ञान लेकर डीएम के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए। अधिवक्ताओं ने नारेबाजी के माध्यम से कहा कि योगी मोदी का विरोध नहीं भ्रष्टाचारी अधिकारियों तेरी खैर नहीं। इस दौरान बड़ी संख्या में अधिवक्ता व पुलिस प्रशासन आमने-सामने दिखे। संघ ने इस दौरान जिलाधिकारी मुर्दाबाद के नारे लगाए और स्थानांतरण न होने तक अपनी मांग बुलंद रखने का आश्वासन दिया।   क्या है पूरा मामला बीते दिन 19 जून को देवरिया कलेक्ट्रेट परिसर में अपने चेंबर में बैठे जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह एवं अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सिंहासन गिरी के बीच नोक झोंक हुई। दोनों तरफ से हुई वाद विवाद के बाद अधिवक्ता लामबंद होकर जिलाधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा देख कलेक्ट्रेट में मौके पर पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा सहित पुलिस के जवान बुला लिए गए हैं। मामला यह की कलेक्ट्रेट परिसर में तीन मंजिला अधिवक्ता चैंबर बनाया गया है। जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर अधिवक्ताओं के लिए चैंबर देने के लिए प्रशासन की तरफ से सहमति बनी थी और उधर अधिवक्ताओं का कहना है कि अधिवक्ता चेंबर की पूरी बिल्डिंग अधिवक्ताओं की है। प्रशासन का कहना है कि प्रथम एवं द्वितीय तल सरकारी विभागों के लिए कार्यालय खोले जाएंगे। इसी बात पर अधिवक्ता नाराज हो गए जिसको लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह और अधिवक्ताओं के बीच जमकर नोक झोंक हो गई थी, जिससे नाराज अधिवक्ताओं ने कचहरी के काम को रोककर जिलाधिकारी का स्थानांतरण को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

Also Read