सीएम योगी ने रवि किशन की ली चुटकी : गोरखपुर में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को लेकर कही मजेदार बात

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ और रवि किशन

Oct 26, 2024 16:24

गोरखपुर में सीएम योगी ने सांसद रवि किशन की चुटकी ली। कहा- यहां फ्लोटिंग रेस्टोरेंट चल रहा है। रवि किशन भले ही आपको फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में खाना न खिलाएं, लेकिन आप जाइए। आपके लिए तैयार है। यह सुनकर मंच पर बैठे रवि किशन मुस्कुराने लगे।

Short Highlights
  • सीएम ने रामगढ़ ताल को बताया आकर्षण का केंद्र
  • समापन समारोह में विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित
Gorakhpur News : गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सांसद रवि किशन की चुटकी लेते हुए कहा कि यहां एक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट चल रहा है। उन्होंने मजाक में कहा, "रवि किशन भले ही आपको फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में खाना न खिलाएं, लेकिन आप जाइए। आपके लिए तैयार है।" यह सुनकर मंच पर बैठे रवि किशन मुस्कुराने लगे। यह बयान 25वीं राष्ट्रीय सब जूनियर रोइंग चैंपियनशिप के समापन समारोह में दिया गया, जहां उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया। 

रामगढ़ ताल को बताया आकर्षण का केंद्र 
सीएम योगी ने पिछले 10 वर्षों में पूर्वी यूपी में हुए परिवर्तनों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले यहां सभी तरह के अपराध होते थे, लेकिन आज रामगढ़ ताल लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। उन्होंने खेलों को प्रोत्साहित करने की दिशा में अपनी सरकार की खेल नीति का भी उल्लेख किया, जिसके तहत एशियन चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को सीधे सरकारी नौकरियों का लाभ दिया जा रहा है। टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले ललित उपाध्याय को डिप्टी एसपी बनाया गया।


यूपी में प्राकृतिक जल स्रोतों की कमी नहीं
सीएम ने यह भी कहा कि यूपी में प्राकृतिक जल स्रोतों की कोई कमी नहीं है और हर जिले में झीलें बनाकर रोइंग प्रतियोगिताएं आयोजित करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने यह आश्वासन दिया कि खेलकूद की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 57 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान और विकासखंड स्तर पर मिनी स्टेडियम बनाने का काम चल रहा है।

मोदी के नेतृत्व में खेल के क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन
सीएम योगी ने यूपी में रोइंग खेल की संभावनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि गोरखपुर में देशभर से खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में खेल के क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन आया है, जिसमें खेलो इंडिया, सांसद खेलकूद प्रतियोगिता और हिट इंडिया मूवमेंट जैसी पहलों का योगदान है। इस चैंपियनशिप में 20 राज्यों से 243 खिलाड़ियों ने भाग लिया, जो 23 अक्टूबर से रामगढ़ ताल में आयोजित की गई।

Also Read