Gorakhpur News : सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर मार्ग तक बन रही टूलेन और फोरलेन सड़क का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

UPT | Chief Minister Yogi Adityanath

Oct 26, 2024 20:32

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम एचएन सिंह चौराहे से हड़हवा फाटक होते हुए गोरखनाथ मंदिर मार्ग तक बन रही टूलेन/फोरलेन सड़क का तीन स्थानों...

Gorakhpur News : खबर गोरखपुर से है जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम एचएन सिंह चौराहे से हड़हवा फाटक होते हुए गोरखनाथ मंदिर मार्ग तक बन रही टूलेन/फोरलेन सड़क का तीन स्थानों पर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण में जनसुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। सड़क यथासंभव चौड़ी भी हो लेकिन यह ध्यान भी रखा जाए कि किसी भी नागरिक का अनावश्यक नुकसान न होने पाए।

 
सीएम ने निर्माण कार्य का  किया निरीक्षण इस प्रस्तावित टूलेन/फोरलेन सड़क पर सीएम योगी ने सबसे पहले एचएन सिंह चौराहे से आगे रामजानकी नगर मोड़ पर निरीक्षण किया। इसके बाद क्रमशः हड़हवा फाटक रेलवे क्रॉसिंग से पहले गोल्डेन लॉन के समीप तथा जनप्रिय विहार मोड़ पर ले आउट देखने के साथ निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री के पूछने पर अधिकारियों ने बताया कि इस सड़क का निर्माण अगस्त 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि तय समय सीमा में ही गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए। 

ये भी पढ़ें : Mau News : मऊ में जमीन विवाद के चलते युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में वाराणसी रेफर
निर्माण के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रहे सीएम योगी ने यह निर्देश भी दिया कि सड़क के डक को अच्छे कवर्ड भी किया जाए ताकि फुटपाथ के रूप में उसका प्रयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि सड़क का और मोहल्ले का पानी आसानी से नाले में जा सके, यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में किसी तरह के जलभराव की दिक्कत न आने पाए। हड़हवा फाटक के समीप निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने हिदायत दी कि उहड़हवा फाटक पर बनने वाले रेल ओवरब्रिज और सड़क निर्माण का कार्य साथ-साथ चले जिससे सड़क को तेजी से पूरा किया जा सके। इसके लिए रेलवे से बात कर ली जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रहे और कहीं आवागमन बाधित न हो, इसके लिए अभी से तैयारी होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिकों से भी मुलाकात की और आत्मीय संवाद कर उनका कुशलक्षेम जाना।

ये भी पढ़ें : फूलपुर उपचुनाव में कांग्रेस की सख्ती : निर्दलीय नामांकन भरने पर जिला अध्यक्ष को पद से हटाया, सपा को दिया समर्थन

Also Read