झांसी में मूसलाधार बारिश : 700 मिमी पानी बरसा, 5 साल का रिकॉर्ड टूटा

UPT | झांसी में मूसलाधार बारिश

Sep 14, 2024 01:41

झांसी में 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ती बारिश ने शहर को अस्त-व्यस्त कर दिया है। जानिए बारिश के कारण हुए नुकसान और लोगों की मुश्किलों के बारे में।

Jhansi News : झांसी शहर पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश की चपेट में है। इस बारिश ने न केवल 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है बल्कि शहर के जनजीवन को भी अस्त-व्यस्त कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 36 घंटों में लगभग 700 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जो कि पिछले 5 सालों में किसी भी मानसूनी सीजन में हुई बारिश से अधिक है।

बारिश का कहर
भीषण बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। नदियां उफान पर हैं और सड़कें टूट गई हैं। कई घरों में पानी भर गया है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बिजली गुल होने के कारण शहर में अंधेरा छाया हुआ है।

जोरा और इमलिया गांव की दिल दहला देने वाली घटना
जोरा और इमलिया गांव के बीच एक महिला का शव नदी पार करने के दौरान फंस गया। गांव वाले इस दुखद घटना से स्तब्ध हैं। गोताखोरों की मदद से शव को नदी से पार किया गया।

मऊरानीपुर में भीषण दृश्य
मऊरानीपुर के ढकरवारा गांव में नदी का पानी पुल के ऊपर से बह रहा था। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि अंतिम संस्कार के लिए लाश को तेज बहाव के बीच ले जाया जा रहा है।

बारिश से पहले का पूर्वानुमान
मौसम विभाग ने इस बार मानसूनी सीजन में अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया था लेकिन बीच में बारिश थम गई थी। भादो महीने में हुई भारी बारिश ने इस अनुमान को सही साबित किया है।

बिजली कटौती से हाहाकार
बारिश के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कई इलाकों में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। 

Also Read