स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे डीएम : ग्राम सचिव से गुस्से में पूछा- नशा कर रखा है क्या?, जवाब मिला- कभी-कभी कर लेता हूं

UPT | स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे डीएम

Sep 20, 2024 19:58

उत्तर प्रदेश के औरेया जिले से एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर खुद डीएम भी हक्के-बक्के रह गए। दरअसल यहां डीएम ने स्थनीय निरीक्षण के दौरान गुस्से में ग्राम सचिव से पूछा कि कोई नशा-वशा कर रखा है क्या?

Short Highlights
  • स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे डीएम
  • सचिव का जवाब सुनकर चौंक गए डीएम
  • डीएम की पहल है मिशन समाधान
Auraiya News : उत्तर प्रदेश के औरेया जिले से एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर खुद डीएम भी हक्के-बक्के रह गए। दरअसल यहां डीएम ने स्थनीय निरीक्षण के दौरान गुस्से में ग्राम सचिव से पूछा कि कोई नशा-वशा कर रखा है क्या, तो सचिव ने जवाब में कह दिया कि जी कभी-कभी कर लेता हूं। जवाब सुनकर खुद डीएम भी चौंक गए।

जानिए क्या है पूरा मामला
ये पूरा मामला औरेया जनपद के बिधूना तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत खानजहांपुर चिरकुआं का है। यहां डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी मिशन समाधान के तहत स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान वह ग्राम पंचायत सचिव रवि महली से कुछ सवाल-जवाब कर रहे थे, लेकिन वह ठीक से जवाब नहीं दे पा रहा था। इस पर डीएम ने गुस्से में आकर कहा कि सचिव जी, क्या कुछ नशा कर रखा है?



जवाब सुनकर चौंक गए डीएम
डीएम के सवाल तक तो सब कुछ ठीक था, लेकिन इसके जवाब में सचिव ने जो कुछ कहा, उसे सुनकर वहां मौजूद लोग दंग रह गए। सचिव ने तपाक से जवाब देते हुए कहा कि जी सर कभी-कभी कर लेता हूं। इतना सुनते ही डीएम आगबबूला हो गए। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कर्मचारियों द्वारा उच्चाधिकारियों के सामने ऐसा किया जाना कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत एवं आपत्तिजनक है।

डीएम की पहल है मिशन समाधान
आपको बता दें कि औरैया के जिलाधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी ने पहल की है, जिसमें  सरकारी जमीनें भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई जाती हैं। इसके तहत हर सप्ताह के गुरुवार को मिशन समाधान चलाया जाता है। इस मिशन के तहत अब तक करोड़ों रुपये की सरकारी जमीन को भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया जाता है।

Also Read