Auraiya News : मुठभेड़ में इनामी अपराधी गिरफ्तार, तीन साल से पुलिस को दे रहा था चकमा

UPT | घटना स्थल पर पुलिस के अधिकारी

Apr 19, 2024 17:14

औरैया पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को एक इनामी बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बाइक से बिधूना की ओर से बेला की ओर जा रहा था। बेला पुलिस और एसओजी ने चेकिंग के दौरान...

Auraiya News : औरैया के बेला थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बाइक से जा रहे वांछित अभियुक्त को पकड़ने का प्रयास किया। पुलिस को देखकर आरोपी ने तमंचे से फायरिंग कर दी। बचाव में पुलिस को गोली चलानी पड़ी जो आरोपी के दाहिने पैर के नीचे लगी। पुलिस ने घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पर पहुंचे सीओ बिधूना ने आरोपियों से पूछताछ की।

कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा 
अमर सिंह उर्फ अवतार पुत्र प्रह्लाद निवासी ग्राम धनुपुर कादर चौक बदायूं हाल मुकाम आदर्श नगर थाना बिधूना पिछले तीन वर्षों से पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। आरोपी 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश है और पूर्व में भी कोतवाली क्षेत्र में कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

शुक्रवार सुबह करीब ढाई बजे मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी बाइक से बिधूना की ओर से बेला की ओर जा रहा है। बेला पुलिस और एसओजी ने चेकिंग के दौरान दिबियापुर रोड नीमहार मोड़ के पास उसे रोकने का प्रयास किया तो आरोपी ने पुलिस पर तमंचे से फायर झोंक दिया। पुलिस की ओर से बचाव में चलाई गई गोली आरोपी के दाहिने पैर में लगी। आरोपी घायल होकर वहीं गिर पड़ा, जिसे पुलिस ने उसे घेरकर पकड़ लिया। पुलिस ने घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

25 हजार का वांछित था
सीओ बिधूना अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी गैंगस्टर में 25 हजार का वांछित था। पिछले तीन साल से पुलिस को चकमा दे रहा था। आरोपी के खिलाफ कई बोकस मुकदमे सहित गैंगस्टर में वांछित था। मुखबिर की सूचना पर बेला पुलिस एवं एसओजी ने मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

Also Read