Kanpur News: औरैया में महिला ने इंस्पेक्टर समेत 09 पुलिस कर्मियों पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया, स्टे मिलने के बाद जबरन घर में घुसी थी पुलिस

UPT | यूपी पुलिस भर्ती

May 03, 2024 09:08

औरैया में कोर्ट के आदेश पर इंस्पेक्टर समेत 09 पुलिस कर्मियों पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला का आरोप है कि दबिश के बहाने घुसी पुलिस ने दरवाजे पर मारी। इसके बाद परिजनों के साथ मारपीट की। विरोध करने पर पुलिस कर्मियों ने छेड़छाड़ और अभद्रता की। 

Kanpur News: यूपी के औरैया से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। छेड़छाड के मामले में इंस्पेक्टर समेत 09 पुलिस कर्मियों पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता का आरोप है कि कोर्ट से स्टे मिलने के बाद भी आरोपी पुलिस कर्मी दबिश के बहाने जबरन घर में घुसे थे। दरवाजे में लात मारकर पुलिसकर्मी घर में घुसे और छेड़छाड़ करने के साथ परिजनों के साथ मारपीट की थी। कोर्ट के आदेश पर नौ पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि घटना 22 दिसंबर 2022 की है। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। शुरूआती जांच में आरोप के संबंध में साक्ष्य नहीं मिले हैं। शिकायतकर्ता महिला के बेटे के खिलाफ उसकी पड़ोसन ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस उसके घर पर दबिश देने गई थी। तत्कालीन इंस्पेक्टर शशिभूषण मिश्रा ने आरोपों को निराधार बताया है।

पुलिस कर्मियों पर छेड़छाड़ का आरोप
पीड़िता का आरोप है कि पुलिस कर्मी दरवाजे में लात में मारकर अंदर घुसे थे। परिजनों के साथ मारपीट और अभद्रता की थी। विरोध करने पर पुलिस कर्मियों ने छेड़छाड़ और पिटाई की थी। पुलिस कर्मियों की शिकायत करने पहुंची, तो पुलिस ने बेटे और पति के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर दी। पीड़िता का आरोप है कि शिकायत करने के लिए एसपी समेत आलाधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काटते रहे। लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई।

पुलिस पर एकपक्ष पर कार्रवाई करने का आरोप
आरोप लगाने वाली महिला ने बताया​ कि उसके पति घर के बाहर सफाई कर रहे थे। इसी दौरान पड़ोसियों ने उनके साथ मारपीट कर दी। पति ने जान बचाने के लिए घर के अंदर घुस आए। पड़ोसियों ने घर के अंदर घुसकर पति की पिटाई की। थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की, तो पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। वहीं, पड़ोसियों की तहरीर पर पुलिस पति और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
 

Also Read