भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच : कानपुर में शाकिब अल हसन ने T20 से लिया संन्यास, कहा- 'वर्ल्ड कप मैच था मेरा अंतिम मुकाबला'

UPT | शाकिब अल हसन

Sep 26, 2024 18:45

कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में 27 सितंबर से भारत और बांग्लादेश टीम के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है ।टेस्ट मैच खेले जाने से पहले आज गुरुवार को बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी और पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने टी 20 मैच से सन्यास लेने की घोषणा कर दी।

Kanpur News : कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में 27 सितंबर से भारत और बांग्लादेश टीम के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है ।टेस्ट मैच खेले जाने से पहले आज गुरुवार को बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी और पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया।प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने एक चौका देने वाला फैसला मीडिया के सामने रखा।जिसने लोगों को हैरान कर दिया।शाकिब अल हसन ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले T20 मैच से संन्यास लेने का फैसला लेने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि पहले मैं 2025 में संन्यास लेने का फैसला किया था लेकिन उन्होंने आज इस फैसले की घोषणा कर सबको हैरान कर दिया।

टी 20 मैच से लिया सन्यास
मीडिया से बातचीत के दौरान बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने कहा कि वर्ल्ड कप T20 मैच में जो मैंने मैच खेला था उसे भी अब मेरा अंतिम मैच ही समझा जाए।मैने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को यह कह भी दिया है  कि हां यह सन्यास लेने का सही मौका है।उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अब नए खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए।अनुभवी क्रिकेटर शाकिब 2007 के बाद से वह काफी चर्चा में रहें और हर फॉर्मेट में वह दिखाई भी दिए हैं।t20 विश्व कप के हर संस्करण में वह दिखाई दिए। 2024 संस्करण में टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उन्होंने अपनी पारी यहीं से समाप्त कर दी। उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर में होने वाले टेस्ट मैच के बाद टेस्ट मैच से भी मैं संन्यास ले लूंगा।

शाकिब ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी जानकारी
शाकिब ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि बांग्लादेश वापस जाना कोई चिंता की बात नहीं है लेकिन वहां जाने के बाद बांग्लादेश छोड़ना खतरनाक है।शकिन ने यह भी पुष्टि की है कि 2025 की शुरुआत में आगामी चैंपियंस ट्रॉफी बांग्लादेश के लिए उनकी आखिरी वनडे सीरीज भी हो सकती है। 2026 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शाकिब सभी प्रारूपों में 14000 रन और 700 विकेट हासिल कर सके हैं। उन्होंने अपने करियर में अभी तक 129 T20,247 वनडे ,70 टेस्ट और 72 आईपीएल मैच खेले हैं।

Also Read