Sisamau By-Election: बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी ने नामांकन किया दाखिल, जुलूस निकाल कर किया शक्ति प्रदर्शन

UPT | सुरेश अवस्थी

Oct 25, 2024 17:36

सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी ने नामांकन जुलूस निकाल कर नामांकन स्थल तक पहुंचे। उन्होंने अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन कक्ष में नॉमिनेशन फाइल किया। उनके नामांकन जुलूस में प्रदेश स्तर के कई मंत्री, विधायक, सांसद और संगठन के बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे।

Short Highlights
  • सीसामऊ सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी ने नामांकन दाखिल किया।
  • नामांकन जुलूस के जरिए बीजेपी ने दिखाई ताकत।
  • प्रदेश स्तर के कई बड़े नेता, मंत्री, जनप्रतिनिधि और संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।
Kanpur News: यूपी के कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उप चुनाव होने जा रहे हैं। गुरुवार को बीजेपी ने सुरेश अवस्थी को सीसामऊ सीट से प्रत्याशी के रूप में उतारा है। बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। उन्होंने नामांकन जुलूस निकाल कर संगठन की ताकत का परिचय दिया। सीसामऊ सीट पर सुरेश अवस्थी की सीधी लड़ाई पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी से है। नसीम सोलंकी ने बुधवार को बेहद ही साधारण ढंग से नामांकन किया था।

बीजेपी प्रत्याशी सुरेश अवस्थी अपने समर्थकों के साथ गोकुलधाम सरसैया घाट से जुलूस निकालकर नामांकन स्थल तक पहुंचे। इस दौरान उनके जुलूस में सांसद देवेंद्र सिंह भोले, रमेश अवस्थी, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, वित्तमंत्री सुरेश खन्ना, आबकारी नितिन अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

सुरेश अवस्थी बेहद कम अंतराल से हारे थे चुनाव 
सुरेश अवस्थी के नामांकन के नाम की घोषणा के बाद पार्टी ने तय किया था कि वो नामांकन के आखिरी दिन शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे पर्चा दाखिल करेंगे। सुरेश अवस्थी ने 2017 में सीसामऊ सीट से पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था। सुरेश अवस्थी सपा प्रत्याशी इरफान सोलंकी से महज 5836 वोटों से हार गए थे। बीजेपी ने सुरेश अवस्थी पर एक बार फिर से दांव लगाया है।

इस फॉर्मूले पर बीजेपी कर रही काम 
वहीं, बीजेपी ने सीसामऊ सीट पर जीत दर्ज करने के लिए ब्राह्मण और दलित वोटरों को साधने का काम किया है। बीजेपी ने दलित बस्तियों और ब्राह्मण वोटरों तक अपनी पहुंच बना ली है। सीसामऊ विधानसभा सीट पर 1.11 लाख मुस्लिम मतदाता है। जबकि 1.14 लाख दलित और ब्राह्मण वोटर हैं। जिसमें दलित वोटर 59 हजार और ब्राह्मण वोटर 55 हजार हैं। सीसामऊ क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2.70 लाख के करीब है। 

Also Read