Kanpur News : इनामी बदमाश को छुड़ाने थाने पहुंचे भाजपा विधायक, पूरी रात चलता रहा ड्रामा...

UPT | इनामी बदमाश को छुड़ाने थाने पहुंचे भाजपा विधायक।

Jul 04, 2024 11:22

कानपुर के ग्वालटोली थाने में बिठूर विधानसभा से बीजेपी विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव कर दिया। घेराव के दौरान बीजेपी विधायक और पुलिस के बीच कहासुनी हो गई। वह हमले के मुकदमे में गिरफ्तार...

Kanpur News : कानपुर के ग्वालटोली थाने में बिठूर विधानसभा से बीजेपी विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव कर दिया। घेराव के दौरान बीजेपी विधायक और पुलिस के बीच कहासुनी हो गई। वह हमले के मुकदमे में गिरफ्तार युवक को थाने में यातनाएं देने का आरोप लगाते हुए उसे छोड़ने और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।घंटों चले हंगामे के बाद पहुंचे उच्च अधिकारियों ने मामले को शांत कराया। अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही। कार्रवाई के आश्वासन पर बीजेपी विधायक का पारा चढ़ गया और उन्होंने दो दिन बाद पुलिस कमिश्नर का घेराव करने और गिरफ्तारी करने का ऐलान कर दिया।

ये है पूरा मामला
बता दें कि ग्वालटोली थाना क्षेत्र के लोधवा खेड़ा गांव से पुलिस ने बुधवार दोपहर शिवा नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। शिवा पर मार्च में जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस काफी समय से शिवा की तलाश कर रही थी। पुलिस के मुताबिक, पहले से उस पर तीन मुकदमे थे। जिसके बाद कल शाम को ग्वालटोली पुलिस शिवा को पकड़कर थाने ले आई। शिवा की गिरफ्तारी के बाद बिठूर विधानसभा से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा लाव लश्कर के साथ रात में ग्वालटोली थाने पहुंचे और पुलिस पर शिवा को यातनाएं देने का आरोप लगाया। 

जांच की बात पर भड़के विधायक
इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने विधायक से कहा कि यातनाएं देने की बात झूठी है। इस पर सांगा समर्थक नारेबाजी करने लगे। हंगामा होने पर डीसीपी आरएस गौतम थाने पर पहुंच गए। विधायक से उनकी ढाई घंटे वार्ता चली। सांगा ने कहा कि पुलिस ने फर्जी मुकदमे दर्ज कर शिवा को अमानवीय यातनायें दी है। संबंधित पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया जाए। उसके बाद डीसीपी जांच की बात कहते रहे। इस पर विधायक भड़क गए और उन्होंने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से फोन पर बात की। उन्होंने भी बिना जांच के कार्रवाई से इनकार कर दिया। इस दौरान डीसीपी और विधायक से काफी देर तक बात हुई, लेकिन वार्ता विफल रही। उधर, बवाल बढ़ता देख एक कंपनी पीएसी भी बुला ली गई। देर रात विधायक समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। इस बीच, विधायक और दरोगा के बीच नोंकझोंक के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए। काफी देर हंगामे के बाद भाजपा विधायक थाने से उठकर चले गए।

विधायक को कुछ शंका है
इस मामले पर डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने बताया कि इनामी आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। विधायक अभिजीत सिंह सांगा को कुछ शंका है, उन्हें शांत करने के लिए पुलिस अपने सबूत दे रही है। किसी के खिलाफ कोई गलत कार्रवाई नहीं की गई है। इस मामले की भी जांच कराई जाएगी।

Also Read