Kanpur News : स्टैंड संचालक की हत्या करने वाले को पुलिस ने मारी गोली, जानें क्या है पूरा मामला...

UPT | पुलिस की गिरफ्त में हत्या का आरोपी।

Jul 06, 2024 10:53

कानपुर कमिश्नरेट की दक्षिण जोन पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है। नौबस्ता बाईपास पर शुक्रवार चौकी से 100 मीटर दूर दिनदहाड़े वाहन स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने...

Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट की दक्षिण जोन पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है। नौबस्ता बाईपास पर शुक्रवार चौकी से 100 मीटर दूर दिनदहाड़े वाहन स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने 12 घंटे के अंदर घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को मुठभेड़ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया है। 

ये है पूरा मामला
पुलिस पूछताछ में हत्यारोपी ने बताया कि उसका सवारी भरने को लेकर कई बार स्टैंड संचालक से विवाद हुआ था। गुरुवार को दोबारा दोनों का विवाद हो गया था। उसके बाद उसने उसकी हत्या करने की ठान ली थी। सुबह स्टैंड संचालक चौराहे किनारे कुर्सी पर बैठकर अखबार पढ़ रहा था। तभी उसको गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान चौराहे पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी खंगाले तो आरोपी उसमें जाता दिया। उसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

20 वर्षों से स्टैंड चला रहा था हरिकिशन
बता दें कि हनुमंत बिहार निवासी हरिकिशन पत्नी रेनू, बेटा अमित और दो बेटियों के साथ रहते थे। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है। अमित हमीरपुर के सुमेरपुर में टीचर है और उसकी पत्नी रिशु भी टीचर है। रोजाना की तरह अमित शुक्रवार को स्कूल चला गया था। हरिकिशन घर से 1 किलोमीटर दूर नौबस्ता चौराहे पर पहुंच गए थे। हरिकिशन बीते 20 सालों से चौराहे पर स्टैंड का संचालन कर रहे थे। कुछ दिन पूर्व सीएम के आदेश के बाद कुछ दिन के लिए स्टैंड बंद हुआ था, लेकिन फिर से शुरू हो गया था। स्टैंड पर रोजाना 50 गाड़ियां लगती थीं। घाटमपुर व हमीरपुर की सवारियां लेकर जाती थीं। एक गाड़ी का 50 रुपये का टोकन हरिकिशन लेते थे। 

लखनऊ भागने की फिराक में था सौरभ
डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि हत्यारोपी का कई बार सवारी भरने को लेकर हरिकिशन से विवाद हो चुका था। गुरुवार को हुए विवाद के बाद उसने हरिकिशन को रास्ते से हटाने की ठान ली थी। घटना को अंजाम देने के बाद सौरभ लखनऊ भागने की फिराक में था। वह सबसे पहले सिमरा गांव से सीओडी नाले के पास गया, जहां उसने तमंचा छुपा दिया था। इसके बाद उसने सोचा कि किसी को कुछ पता नहीं है, और वह घर जाकर सो गया। डीसीपी ने बताया कि हत्यारोपी का कहना था कि वह आज वैन लेकर नहीं जाएगा, तो कोई इस पर शक नहीं करेगा, लेकिन उसकी पूरी हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई थी। पुलिस ने उसे घर से गिरफ्तार कर लिया। आला कत्ल बरामदगी के दौरान उसने सीओडी नाले के पास पुलिस को धक्का देकर भागने लगा और फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में दाखिल कराया है।

Also Read