UP Assembly By-Eection: इटावा सांसद जितेंद्र दोहरे को सौंपी सीसामऊ सीट की कमान, अखिलेश यादव के आगमन की तैयारी

UPT | अखिलेश यादव

Oct 01, 2024 13:52

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। सपा ने इटावा सांसद जितेंद्र दोहरे को चुनाव की कमान सौंपी है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने पत्र भी जारी किया है।

Kanpur News: यूपी के कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना है। सीसामऊ सीट जीतने के लिए बीजेपी ने पुरी ताकत झोंक दी है। वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सीसामऊ सीट पर प्रचार-प्रसार की कमान इटावा सांसद जितेंद्र दोहरे को सौंपी है। प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने इस संबंध में पत्र जारी किया है। जितेंद्र दोहरे से कहा गया है कि जल्द क्षेत्र में पहुंचकर भ्रमण कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाए।

इटावा सांसद जितेंद्र दोहरे को पार्टी हाई कमान से आदेश मिला है कि सीसामऊ पहुंचकर प्रचार-प्रसार की कमान संभाले। इसके साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव के कार्यक्रम की तैयारियां भी की जा रही हैं। उपचुनाव को लेकर उनका कार्यक्रम पहले से भी प्रस्तावित था। महानगर संगठन के पदाधिकारियों के साथ पिछले दिनों लखनऊ में बैठक हुई थी।

इरफान सोलंकी लगातार जीत दर्ज कर रहे थे 
लखनऊ में हुई बैठक में ही यह अखिलेश यादव का कार्यक्रम तय हो गया था। सपा मुखिया सीसामऊ क्षेत्र में आकर विभिन्न संगठनों से बातचीत करेंगे। महानगर उपाध्यक्ष शैलेन्द्र यादव का कहना है कि कार्यक्रम स्थल की तलाश की जा रही है। दरअसल सीसामऊ सीट सपा की परमपरागत सीट मानी जाती। इस सीट पर इरफान सोलंकी लगातार चुनाव जीतते चले आ रहे हैं। लेकिन आगजनी मामले में उन्हें सजा होने के बाद सीसामऊ सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं।

पीडीए की टीम जमीन पर कर रही काम 
इसके साथ ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में नए वोटर बनाने का अभियान शुरू किया गया है। सभी प्रकोष्ठों को सीसामऊ क्षेत्र में बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पीडीए की टीम घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर रही है।

Also Read