औरैया में डिप्टी CMO की पत्नी का संदिग्ध हालात में मिला शव : फर्श पर मिले खून के धब्बे और टूटी चूड़ियां, पुलिस जांच में जुटी

UPT | घटनास्थल पर जांच करती फोरेंसिक टीम।

Oct 23, 2024 22:35

औरैया में डिप्टी सीएमओ की पत्नी का शव संदिग्ध हालात में शव मिला है। शव के आसपास खून और सिरिंज बरामद हुई है। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है। वहीं, सीएमओ का कहना है कि पत्नी बीमार रहती थी, और चलने फिरने में असमर्थ थी।

Short Highlights
  • औरैया में तैनात डिप्टी सीएमओ की पत्नी का शव कमरे में मिला
  • शव के आसपास मिले खून के धब्बे और निडिल व सीरिंज।
  • डिप्टी सीएमओ ने की थी दूसरी शादी, लंबे समय से बीमार थीं सृष्टि
Auraiya News : यूपी के औरैया से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। औरैया में तैनात डिप्टी सीएमओ की पत्नी का शव सरकारी आवास में मिला है। सरकारी आवास के जिस कमरे में शव मिला है, उसके चारों तरफ खून फैला हुआ है। वहीं पास में एक निडिल और सीरिंज भी बरामद हुई है। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

औरैया में तैनात डिप्टी सीएमओ डॉ. विक्रम स्वरुप मूलरूप से कानपुर देहात के रहने वाले हैं। डॉ. विक्रम स्वरुप पांच साल पहले अजीतमल सीएचसी में तैनात थे। उन्हें एक साल पहले प्रमोशन मिलने के बाद डिप्टी सीएमओ बनाया गया था। डिप्टी सीएमओ बनने के बाद डॉ विक्रम स्वरुप सरकारी कॉलोनी की दूसरी मंजिल में पत्नी के साथ रह रहे थे। डिप्टी सीएमओ ने पहली पत्नी से विवाद के बाद तलाक ले लिया था।

चलने-फिरने में असमर्थ थीं 
डिप्टी सीएमओ ने दूसरी शादी सृष्टि (46 वर्ष) से की थी। सृष्टि मूलरूप से आगरा की रहने वाली थीं। दूसरी पत्नी से कोई बच्चा नहीं है। सृष्टि की तबीयत काफी दिनों से खराब थी। जिसकी वजह से वह चलने फिरने में असमर्थ थीं। डिप्टी सीएमओ ने डायल 112 को सूचना कि उनकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली है। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो सृष्टि का शव फर्श पर पड़ा हुआ था। सिर पर चोट के निशान थे।

जब सही हो जाना तो उठ जाना 
डॉ विक्रम स्वरुप ने बताया कि मंगलवार को उनके पिता की तबीयत खराब थी। जिन्हें दिखाने के लिए जाना था। तभी सृष्टि बेड से गिर गई थी, भारी वजन होने की वजह से वह उनको उठा नहीं सके। इस वजह से उन्होंने यह कहते हुए छोड़ दिया कि जब सही हो जाना तो उठ जाना। इसके बाद वह घर के बाहर ताला लगाकर पिता को दिखाने चले गए। 
पोस्टमार्टम का रिपोर्ट का इंतजार 
बुधवार को जब वह वापस लौटकर आए तो सृष्टि उन्हें मृत अवस्था में मिली। कोतवाली प्रभारी राजकुमार ने बताया कि फोरेंसिक टीम ने घटना स्थाल से साक्ष्य संकलित किए हैं। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। जांच के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read