Etawah News: फसल की रखवाली कर रहे किसान को सांड़ ने उठाकर पटका, मौत से परिवार में मचा कोहराम

UPT | छुट्टा सांड़

Sep 05, 2024 10:42

इटावा में एक किसान फसल की रखवाली कर रहा था। इसी दौरान मवेशियों का झुंड उसके खेतों में घुस गया। किसान जब उन्हें हांकने के लिए पहुंचा, तो सांड़ ने हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई।

Etawah News: यूपी के इटावा में छुट्टा मवेशियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसान देर शाम धान की फसल की रखवाली कर रहा था, इसी दौरान मवेशियों का झुंड खेतों में घुस आया। किसान जब मवेशियों को हांकने पहुंचा, तो एक सांड़ ने उसपर हमला कर दिया। सांड़ के कई बार उठाकर पटकने से गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन जब उन्हें सीएचसी अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बसरेहर के मोहल्ला शाहजहांपुर निवासी आशाराम (41) मंगलवार शाम घर से पास के गांव शेखपुर सरैया स्थित अपने खेतों पर गए थे। मवेशियों से फसल को नष्ट होने से बचाने के लिए तैयार हो चुकी धान की फसल की रखवाली कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ 17 वर्षीय बेटा अवनीश भी था। देर शाम साढ़े सात बजे मवेशियों का झुंड उनके खेतों की तरफ पहुंच गया। किसान मवेशियों को हांकने के लिए पहुंचा तो उसपर हमला कर दिया।

डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया 
सांड़ के हमले से किसान को अंदरूनी चोंटे आई थीं। उनकी चीखपुकार सुनकर बेटा समेत खेतों पर काम कर रहे मौजूद अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। उन्हें फौरन सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

हादसे की बन रहे वजह 
नाराज ग्रामीणों ने बताया कि छुट्टा मवेशियों के झुंड फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। किसानों और ग्रामीणों पर हमला कर उनकी जान ले रहे हैं। छुट्टा मवेशियों के झुंड इटावा-बरेली हाइवे पर बीच सड़क पर बैठे दिखाई दे जाएंगे। यह हादसे की वजह भी बन रहे हैं। लेकिन प्रशासन पूरी तरह से मौन है। एसडीएम ने मवेशियों को पकड़कर गौशाला भेजने का आश्वासन दिया है।

Also Read