Kanpur News : कमरा नंबर 302 की नर्सिंग छात्रा का इसलिए हुआ मर्डर, पढ़िये सिरफिरे की कहानी...

UPT | सैफई मेडिकल कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करते स्टूडेंट

Mar 15, 2024 15:03

सैफई मेडिकल कॉलेज से एएनएम का कोर्स कर रही छात्रा की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसका शव कॉलेज से आठ किलोमीटर दूर मिली था। पुलिस ने हत्यारोपी को अरेस्ट कर लिया है। इसके साथ ही आलाकत्ल और शव ले जाने वाले वाहन को भी बरामद कर लिया है।

Kanpur News : यूपी के इटावा से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। सैफई मेडिकल कॉलेज से एएनएम की पढ़ाई कर रही छात्रा का शव मिला था। इटावा पुलिस ने एएनएम छात्रा की हत्या के मुख्य आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। मृतका एएनएम फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। छात्रा की मां ने महेंद्र बाथम के खिलाफ केस दर्ज कराया था। शादीशुदा महेंद्र बाथम छात्रा को बीते चार साल से परेशान कर रहा था। आरोपी एकतरफा प्यार में पागल था।

साल 2023 बैच की छात्रा
औरैया निवासी छात्रा एएनएम के साल 2023 बैच की छात्रा थी। छात्रा यूनिवर्सिटी के हॉस्टल नंबर-7 के रूम नंबर 302 में रहती थी। छात्रा सुबह आठ बजे ड्यूटी पर गई थी। इसके बाद साढ़े 11 बजे अपनी सहेली को मोबाइल देकर दो मिनट में लौटने की बात कहकर चली गई थी। गुरुवार रात 8 बजे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि सेंगुर नदी पुल के पास युवती का शव पड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मृतका नर्सिंग छात्रा है।

अखिलेश ने एक्स पर पोस्ट कर साधा निशाना
पैरामेडिकल छात्राओं ने गुरुवार और शुक्रवार को जमकर प्रदर्शन किया। छात्राओं का हंगामा देखकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी एक्स पर पोस्ट कर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि सैफई यूनिवर्सिटी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। ये है उप्र में भाजपा के समय अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के जीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण। इस हत्याकांड की न्यायिक जांच हो, जिससे बीएचयू और सैफई विवि जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके और सरकार चाहकर भी उनको न बचा सके। भाजपा सरकार नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान।

मुख्य आरोपी अरेस्ट
एसएसपी इटावा संजीव कुमार वर्मा के मुताबिक, सैफई मेडिकल कॉलेज से एएनएम का कोर्स कर रही छात्रा का शव मिला था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विधिक कार्रवाई की। छात्रा की मां ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुख्य आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। उसके सहयोगी आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में हैं। जिस वाहन से छात्रा के शव को ले जाया गया था, उसे भी बरामद कर लिया गया है। हत्या में इस्तेमाल आलाकत्ल को भी बरामद कर लिया गया है। इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। इसके साथ ही आरोपियों पर एनएसए की भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Also Read