अयोध्या गैंगरेप पर शिवपाल यादव का बयान : 'केशव प्रसाद मौर्य का भी कराया जाए नार्को टेस्ट', भाजपा को लपेटा

UPT | शिवपाल यादव

Aug 03, 2024 23:11

सपा नेता ने सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को उठाते हुए लिखा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और भाजपा के अन्य नेताओं का नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए...

Etawah News : अयोध्या में हाल ही में हुए गैंगरेप की घटना ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है। समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा और उसके नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शिवपाल यादव ने कहा है कि इस संवेदनशील मामले में केवल आरोपी का ही नहीं, बल्कि भाजपा के नेताओं और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भी नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए। 

भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
शिवपाल यादव ने इस मामले में सपा प्रवक्ता पवन पांडे के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि पुलिस को मामले की गहराई से जांच करनी चाहिए और उसके बाद उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। उनका आरोप है कि अयोध्या में उपचुनाव के चलते भाजपा इस घटना को राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग इस मामले को जानबूझकर तूल दे रहे हैं और इसके पीछे की राजनीति को उजागर करने की आवश्यकता है।
  'केशव प्रसाद मौर्य का भी कराया जाए नार्को टेस्ट : शिवपाल
सपा नेता ने सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को उठाते हुए लिखा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और भाजपा के अन्य नेताओं का नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि इस मामले में उनकी कोई भूमिका है या नहीं। शिवपाल यादव ने कहा कि पीड़ित और आरोपी दोनों का नार्को टेस्ट किया जाना चाहिए ताकि न्याय की प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ आगे बढ़े। 

अयोध्या रेप कांड पर कह दी ये बात
उन्होंने अयोध्या रेप कांड में योगी सरकार द्वारा की गई बुलडोजर कार्रवाई की भी आलोचना की। शिवपाल यादव ने इसे न्यायोचित नहीं मानते हुए कहा कि यह केवल मामले को अधिक तूल देने का एक तरीका लगता है। उनका कहना था कि भाजपा इस मामले का राजनीतिक लाभ उठाने के लिए जानबूझकर इसे बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर रही है। 



मामले पर भाजपा को भी लपेटा
शिवपाल यादव ने यह भी आशंका जताई कि भाजपा भविष्य में भी इसी तरह की घटनाओं को जानबूझकर करवा सकती है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां चुनाव हो रहे हैं। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं को सावधान रहने की सलाह दी और कहा कि भाजपा चुनावी लाभ के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे सकती है। गौरतलब है कि योगी सरकार ने शुक्रवार को अयोध्या रेप कांड में आरोपी की बेकरी पर बुलडोजर चलाया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है। शिवपाल यादव के बयान और भाजपा के नेताओं के खिलाफ उठाए गए आरोप इस मामले में राजनीतिक तनाव को और बढ़ा सकते हैं।

Also Read