Kanpur News: पैरामेडिकल छात्रा को गंभीर हालत में उसका दोस्त अस्पताल में भर्ती कराकर हुआ फरार, छात्रा की हुई मौत

UPT | जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज

Oct 18, 2024 13:05

कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक मेडिकल कॉलेज की छात्रा की गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया।साथ ही मामले की जांच में जुटी हुई है।

Kanpur News: कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक मेडिकल कॉलेज की छात्रा की गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।छात्रा मेडिकल कॉलेज से पैरामेडिकल की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा को उसका दोस्त हैलट अस्पताल की इमरजेंसी में इलाज के लिए लाया था, जहां पूछताछ में जानकारी मिली कि छात्रा ने विषैला पदार्थ खाया है, उसके बाद दोस्त वहां से चला गया। जिसके थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई।उधर हॉस्पिटल प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।सूचना पर पॅहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया साथ ही इसकी जानकारी मृतिका के परिजनों को भी दे दी।

छात्रा के दोस्त ने कराया था अस्पताल में भर्ती
बता दें कि प्रतापगढ़ निवासी रमेश श्रीवास्तव की बेटी पूजा श्रीवास्तव उर्फ प्रिया (20) गीता नगर स्थित ओ ब्लॉक में किराए के मकान में रहकर जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल की पढ़ाई कर रही थी। गुरुवार दोपहर साढ़े 12 बजे पूजा का मित्र रितेश उसे गंभीर हालत में लेकर हैलट पहुंचा, यहां पर युवती को इमरजेंसी के मेडिसिन विभाग में डॉ.आरसी गुप्ता के अंडर में भर्ती किया गया। डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में शिफ्ट किया।

छात्रा ने ईलाज के दौरान तोड़ा दम
हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ.आरके सिंह व डॉ.अनुराग राजौरिया भी इमरजेंसी पहुंचे। प्रमुख अधीक्षक डॉ.आरके सिंह ने छात्रा के परिजनों को जानकारी दी। इधर, थोड़ी देर बाद दोपहर दो बजे छात्रा ने दम तोड़ दिया, इसके बाद छात्रा का साथी रितेश मौके से लापता हो गया। काकादेव थाना पुलिस ने रजिस्टर में लिखे रितेश के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो वह गलत निकला।देर शाम प्रतापगढ़ से छात्रा के परिजन हैलट पहुंच गए।

डीसीपी सेंट्रल ने दी जानकारी
वही इस मामले में डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि छात्रा का आज पोस्टमार्टम हो रहा है।परिजनों को कल ही सूचना दे दी गई थी जिसके बाद वह शाम को कानपुर आ गए थे।फिलहाल अभी परिजनों की तरफ से किसी प्रकार का कोई आरोप नही लगा है,लेकिन जहर खाने से मौत की चर्चा वाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत होने की सही पुष्टि हो सकेगी और अगर परिजन कोई तहरीर देते है तो मामले की जांच कर विधि कार्रवाई की जाएगी।

Also Read