Kanpur News : पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या, आत्महत्या का प्रयास भी किया

UPT | घटनास्थल

Oct 02, 2024 14:48

कानपुर के थाना गुजैनी के पिपौरी गांव में आज पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पति ने ट्रेन के आगे कूदकर खुद भी जान देने का प्रयास किया। आनन-फानन में लोगों ने घायल को इलाज के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया।

Kanpur News : कानपुर के गुजैनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक हत्या का मामला सामने आया है।थाना गुजैनी के पिपौरी गांव में आज पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पति ने ट्रेन के आगे कूदकर खुद भी जान देने का प्रयास किया। आनन-फानन में लोगों ने घायल को इलाज के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई।जिसके बाद इलाकाई लोगो की भीड़ जमा हो गई।जिसके बाद लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी।सूचना पर गुजैनी पुलिस और फाेरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच पड़ताल में जुट गई। वही मामले में प्रॉपर्टी के विवाद में हत्या करने की बात सामने आ रही है।

पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या
बता दें कि गुजैनी के पिपौरी गांव निवासी प्रहलाद के परिवार में पत्नी शशि सैनी (55वर्ष) व दो बेटे सिक्योरिटी गार्ड सतेन्द्र और आदित्य हैं। आदित्य अपनी पत्नी के साथ बाहर रहकर नौकरी करता है। जबकि बड़ा बेटा सतेन्द्र और उसकी पत्नी पूजा साथ में रहती हैं। पूजा ने बताया कि ससुर प्रहलाद पुराना घर बेचना चाहते हैं, जबकि मां उसे दोनों बेटों को देना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। शशि अड़ गई थीं कि पुराना मकान नहीं बिकने देंगी, लेकिन प्रहलाद ने उसका बयाना ले लिया था। इसी बात को लेकर बुधवार सुबह भी दोनों का झगड़ा हुआ। जिसके बाद ही प्रहलाद ने पत्नी शशि की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। परिवार के लोग जब कमरे में पहुंचते तब खून से लथपथ शव देख उनके होश उड़ गए।

पत्नी की हत्या के बाद पति ने भी आत्महत्या का किया प्रयास
पत्नी शशि की हत्या करने के बाद प्रहलाद झांसी रेलवे लाइन पर पहुंचा। जहां उसने भी ट्रेन के आगे कूदकर जान देने का प्रयास किया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही लोगों ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। हत्याकांड की जानकारी मिलते ही गुजैनी थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। जांच के दौरान खून से सनी कुल्हाड़ी समेत अन्य साक्ष्य जुटाए। एसीपी नौबस्ता मंजय सिंह ने बताया कि प्रॉपर्टी विवाद में हत्या हुई है। पति को भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर है।

प्रधान ने वायरल की थी ट्रैक पर पड़े होने की फ़ोटो
हत्या करने के बाद प्रहलाद सुसाइड करने झांसी रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया था। सुबह ट्रैक पर घायल अवस्था में पड़े होने पर इनकी फ़ोटो क्षेत्र के प्रधान ने वायरल की थी। जिस पर पुलिस को सूचना होते ही मौक़े पर पहुंच घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन इतने में ही पुलिस को घायल व्यक्ति के बारे में जानकारी हो गई। पुलिस परिजनों से सभी जानकारी जुटा रही है।

एडीसीपी साउथ ने दी जानकारी
वही इस पूरे मामले पर एडीसीपी साउथ मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि आज सुबह 112 पर सूचना प्राप्त हुई थी कि गुजैनी के पिपौरी में पति ने अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी थी।जिसके बाद पति ने भी आत्महत्या का प्रयास किया था।मामले को लेकर यह भी जानकारी हुई है कि प्लाट बेचने को दोनों में झगड़ा हुआ था जिसके बात पति ने इस घटना को अंजाम दिया था। वही इस मामले को लेकर मृतिका के बेटे ने तहरीर दी है।तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है

Also Read