Kannauj News: कन्नौज जेल बवाल मामले में कोर्ट ने 13 बंदियों को सुनाई सात साल की सजा, डिप्टी जेलर पर हुआ था जानलेवा हमला

UPT | सांकेतिक तश्वीर

Sep 25, 2024 08:54

कन्नौज जिला कारागार में बंदियों के उत्पात और तत्कालीन डिप्टी जेलर पर जानलेवा हमले के मामले में कोर्ट का फैसला आया है। कोर्ट ने 13 बंदियों और कैदियों को 7 साल की सजा सुनाई है।

Kannauj News: यूपी की कन्नौज कोर्ट ने जिला कारागार में उपद्रव करने और डिप्टी जेलर को जान से मारने के प्रयास के मामले फैसला सुनाया है। कोर्ट ने 13 बंदियों को दोषी मानते हुए सात साल कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 15-15 हजार रूपए का जुर्माना लगाया है। 7 साल पहले बंदियों ने जिला जेल में जमकर उत्पात मचाया था। बंदियों ने चार घंटे तक जेल को अपने नियंत्रण में रखा था।

जिला कारागार में 21 मई 2017 को शाम पांच बजे बंदी और कैदीयों की बंदी राक्षकों से कहासुनी हो गई थी। विवाद बढ़ने पर बंदी और कैदियों ने बवाल शुरू कर दिया था। इस दौरान तत्कालीन डिप्टी जेलर सुरेंद्र मोहन सिंह, राम अवतार, गिरीश कुमार बंदियों को समझाने गए थे। इस दौरान बंदियों-कैदियों ने पेड़ की टहनियों को तोड़कर भालानुमा नुकीला बनाकर हमला कर दिया था।

जानलेवा हमला कर बंधक बनाया था 
जिसमें डिप्टी जेलर घायल हो गए थे, इस दौरान बंदी डिप्टी जेलर को पीटते हुए बैरक तक ले गए और उनकों बंधक बना लिया था। बंदी राक्षकों ने हवाई फायरिंग कर उन्हें छुड़ाया था। रात 09 बजे तक बंदियों ने पूरे जेल परिसर पर नियंत्रण बनाकर रखा था। तत्कालीन डिप्टी जेलर ने गुरसहायगंज कोतवाली में 23 बंदियों और कैदियों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

सात साल कैद की सजा 
मंगलवार को अपर न्यायधीश लोकेश वरुण ने मामले की सुनवाई की। इस दौरान साक्ष्यों और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर 13 बंदियों और कैदियों को सात साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही सभी दोषियों पर 15-15 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

Also Read