Kannauj News: हाथ में लगा विगो निकलने से बहा खून, आठ वर्षीय बच्ची की मौत, स्टॉफ नर्स की लापरवाही से गई जान

UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jul 19, 2024 10:05

कन्नौज में स्टॉफ नर्स की लापरवाही से एक मासूम बच्ची की जान चली गई। बच्ची के लगा विगो किसी तरह से निकल गया। जिसकी वजह से अधिक खून बह जाने के कारण उसकी मौत हो गई।

Kannauj News: यूपी के कन्नौज से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। कन्नौज में सौ शैया अस्पताल में स्टॉफ नर्स की लापरवाही से एक 8 साल की बच्ची की जान चली गई। इलाज के दौरान बच्ची के लगा विगो निकल गया। परिजन नर्स से विगो लगाने की अपील करते रहे। नर्स ने थोड़ी देर मे आने की बात कह कर भी नहीं आई। इस दौरान बच्ची का खून ज्यादा बह गया। बच्ची की हालत बिगड़ गई। उसे फौरन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया। रास्ते में बच्ची की मौत हो गई।

कोतवाली क्षेत्र के कुवरपुर बनवारी निवासी संजू राजपूत की बेटी ईशानी (08) को बुखार आ रहा था। संजू ने मंगलवार रात 11 बजे बेटी को सौ शैया अस्पताल लेकर पहुंचे थे। इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने ईशानी का इलाज शुरू किया। डॉक्टर ने ड्रिप और इंजेक्शन की जिम्मेदारी स्टॉफ नर्स को देकर घायलों के इलाज के लिए चले गए। किसी तरह से ईशानी के ड्रिप से विगो निकल गया, और खून निकलने लगा।

मिन्नतें करने के बाद भी नहीं आई  स्टॉफ  नर्स
संजू ने विगो निकलने की जानकारी स्टॉफ नर्स को दी। लेकिन नर्स ने थोड़ी देर बाद आने की बात कही। परिजन स्टॉफ नर्स से कई मिन्नतें की मगर वह नहीं आई। घायलों का इलाज करके जब डॉक्टर पहुंचे, तो उन्होंने ड्रिप बंद की और स्टॉफ नर्स को जमकर फटकार लगाई। अधिक खून बह जाने के कारण डॉक्टर ने ईशानी को तिर्वा मेंडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज जाते समय ईशानी ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया।

सीएमएस से शिकायत
संजू राजपूत ने स्टॉफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीएमएस डॉ सुनील सिंह से शिकायत की है। मामले को गंभीरता से लेते हुए स्टॉफ नर्स से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच का अश्वासन दिया गया है। जानकारी के मुताबिक स्टॉफ नर्स इससे पहले भी कई डॉक्टरों और तीमारदारों के साथ अभद्रता कर चुकी है।
 

Also Read