Kannauj Rape Case: पुलिस कस्टडी रिमांड में नीलू यादव-बुआ ने खोले कई राज, 10 लाख की डील में चार लाख का ट्रांजेक्शन

UPT | नवाब सिंह

Sep 12, 2024 11:19

कन्नौज रेप कांड में पुलिस ने नीलू यादव और पीड़िता की बुआ को पुलिस कस्टडी रिमांड में लिया था। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने घटना के संबंध में कई राज उगले हैं। पुलिस पूछताछ के तथ्यों को विवेचना में शामिल करेगी।

Kannauj News: यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब और उनके भाई नीलू यादव पर कानूनी शिकांजा कसता जा रहा है। पुलिस कस्टडी रिमांड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव और दुष्कर्म पीड़िता की बुआ ने कई राज खोले हैं। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि नवाब सिंह को बचाने के भरसक प्रयास किए गए। नीलू यादव ने भाई को बचाने के लिए पीड़िता का मेडिकल ना कराने और कोर्ट में बयान ना देने के बदले में पीड़िता की बुआ को चार रुपए का ट्रांजेक्शन किया था।

बुधवार को नीली यादव और बुआ की पुलिस कस्टडी रिमांड मिलने के बाद दोनों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सदर कोतवाली लाया गया। इस दौरान पूरे रुट की ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई। सदर कोतवाली को छावनी में तब्दील कर दिया गया। गेट कर बैरियर लगाकर भारी संख्या में पीएसी और पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया।

सीओ-कोतवाली प्रभारी ने की पूछताछ 
कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के वकील भी उनके साथ में रहे, और उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। कोतवाली के बंद कमरे में सीओ सीटी कमलेश कुमार और विवेचक कपिल दुबे ने दोनों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस नीलू यादव को उसके गांव अड़ंगापुर ले गई। पुलिस ने यहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं।

विवेचना में किया जाएगा शामिल 
नीलू यादव और दुष्कर्म पीड़िता की बुआ को पूछताछ के बाद जिला अस्पताल लाया गया। दोनों का मेडिकल परिक्षण कराने के बाद जिला कारागार भेज दिया गया। सीओ ने बताया कि जब कोई आरोपी कोर्ट में सरेंडर करता है, तो साक्ष्य संकलन के लिए उसे पुलिस कस्टडी रिमांड में लेना पड़ता है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने जो भी पुलिस को बताया है, उसे विवेचना में शामिल किया जाएगा।

Also Read