कन्नौज रेप केस : नवाब सिंह की संपत्तियां खंगालने में जुटा राजस्व विभाग, SDM ने गठित की पांच सदस्यीय टीम, तीन दिन में सौंपेगी डीएम को रिपोर्ट

UPT | नवाब सिंह

Aug 21, 2024 01:39

कन्नौज में दुष्कर्म के आरोपी नवाब की संपत्तियों की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। यह टीम नवाब सिंह की संपत्तियों की जांच करेगी। एसडीएम सदर ने टीम का गठन किया है। जांच टीम तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी।

Kannauj News : यूपी के कन्नौज में पूर्व ब्लॉक नवाब सिंह पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में नवाब सिंह जेल में हैं। नवाब सिंह अकूत संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास आलीशान होटल, महाविद्यालय, कोठीनुमा घर समेत कई विद्यालय हैं। राजस्व विभाग ने नवाब सिंह की संपत्तियों को खंगालना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से आने वाले दिनों में उनकी मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं।

एसडीएम सदर ने नायब तहसीलदार के नेतृत्व में पांच लेखपालों की एक टीम गठित की है। जो उसकी चल और अचल संपत्ति का पता लगाएगी। यदि अवैध संपत्ति मिलती है, तो बुलडोजर कार्रवाई भी हो सकती है। पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह पर नाबालिग ने दुष्कर्म आरोप लगाया था। पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेजा था।

जिला प्रशासन ने दिए निर्देश
पुलिस ने जब नवाब सिंह का आपराधिक रेकॉर्ड खंगाला, तो 16 मुकदमें निकले। इसके बाद जिला प्रशासन ने आरोपी नवाब सिंह की संपत्तियों की जांच कराने के लिए एसडीएम सदर रामकेश सिंह को निर्देश दिए। एसडीएम सदर ने संपत्तियों की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया हे।

तीन दिन में डीएम को सौंपी जाएगी रिपोर्ट
एसडीएम सदर ने नवाब सिंह के पैतृत्क गांव अड़ंगापुर से लेकर कन्नौज शहर, ग्राम नसरापुर स्थित चंदन महाविद्यालय और तिर्वा स्थित होटल की जांच शुरू कर दी गई है। अगले तीन दिनों में रिपोर्ट कन्नौज जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। 

Also Read