अनोखा किस्सा : गांव की टूटी सड़क ने तोड़ी युवती की शादी... पिता बोले बेटी का क्या कसूर... थाने में बैठी पंचायत

UPT | सड़क ने तोड़ी युवती की शादी

Feb 28, 2024 10:41

कन्नौज में एक अति पिछड़े गांव में रहने वाले किसान की बेटी की शादी इस लिए टूट गई कि उनके गांव की सड़क खराब है। गलियां और रास्ते कच्चे हैं, लड़के वाले बारात लेकर...

Kannauj News : यूपी के कन्नौज से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। लड़के वाले पहले लड़की को देखने गए, इसके बाद उसी गांव में जाकर सगाई की रस्म अदा की। वहीं, अब गांव जाने वाली सड़क खराब होने की बात कह कर शादी से इंकार कर दिया। लड़के वालों का कहना है कि गांव बहुत पिछड़ा, गांव की मुख्य सड़क खस्ताहाल में है। इस गांव में शादी करेंगे, तो रिश्तेदार कहेंगे कि बेटे की शादी कितने पिछड़े गांव में कर दी। लड़की वाले इसकी शिकयत लेकर पुलिस के पास पहुंचे, इसके बाद दोनों पक्षों की थाने में चार घंटे तक पंचायत चलती रही। लेकिन लड़के वाले शादी के लिए तैयार नहीं हुए।

ठठिया थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली युवती के पिता पेशे से किसान हैं। किसान ने अपनी बेटी की शादी कानपुर देहात के रसूलाबाद स्थित एक गांव में रहने वाले युवक से तय की थी। पीड़िता के पिता ने बताया कि बीते 19 फरवरी को सगाई की रस्म थी। इसके बाद हमने लड़के वालों से 25 फरवरी को शादी की तिथि तय करने की बात कही, तो लड़के वालों ने खराब सड़क का हवाला देकर शादी से इंकार कर दिया। उनका कहना है कि गांव की टूटी सड़क ने बेटी की शादी तोड़ दी।

रिश्तेदारों के बीच होगी बदनामी 
युवती के पिता का कहना है कि गांव पिछड़ा है, सड़क और गलियां खराब हैं। इसमें उनका और उनकी बेटी का क्या कसूर है। गांव की बदहाली के जिम्मेदार तो अधिकारी और जनप्रतिनिधि हैं। वहीं लड़के वालों का कहना है कि गांव जाने वाली सड़क बेहद खराब है। बारात ले जाने पर रिश्तेदारों में बदनामी होगी कि कैसे पिछड़े गांव में बेटे की शादी तय कर दी। गांव में किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं है, बारिश के दिनों में गांव के बाहर निकलना भी मुश्किल है।

रिपोर्ट दर्ज की जाएगी कार्रवाई 
पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत ठठिया थाने में की थी। थाना प्रभारी ने लड़के और उसके पिता को थाने बुलाया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच चार घंटे तक पंचायत चलती रही, लेकिन लड़के वाले शादी के लिए तैयार नहीं हुए। थाना प्रभारी ने लड़की वालों से तहरीर मांगी है। वहीं एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि रस्म के बाद शादी से इंकार करना अपराध की श्रेणी में आता है। शादी कराने की कोशिश की जाएगी, वर्ना रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read