Kanpur Dehat News : फूड प्वाइजनिंग से एक परिवार के छह लोगों की हालत बिगड़ी, दो सगी बहनों की मौत

UPT | मृतक बच्चियों के रिश्तेदार

Jul 18, 2024 01:06

कानपुर देहात में फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के छह लोगों की तबीयत बिगड़ गई। जिसमें दो सगी ​बहनों की मौत हो गई। जबकि परिवार के चार सदस्यों का उपचार चल रहा है। डीएम अस्पताल पहुंचकर परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

Kanpur News : यूपी के कानपुर देहात से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। मंगलवार को एक ही परिवार के छह लोगों की फूड प्वाइजनिंग से तबीयत बिगड़ गई। सभी को सीएचसी, प्राइवेट हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को जिला अस्पताल के लिए रेफर दिया। जिसमें दो सगी बहनों की मौत हो गई। कानपुर देहात के डीएम जिला अस्पताल पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

रूरा थाना क्षेत्र स्थित गहौलिया गांव निवासी रमेश कुशवाहा मजदूरी करके परिवार का पालन—पोषण करते हैं। घर में पके चावल-रोटी खाने के बाद मां केशकली (60), पत्नी पूजा (35), बेटी अंजली (11), विद्या (03), बेटे (7) की हालत बिगड़ गई। परिवार के सभी लोगों लेकर सीएचसी पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को घर भेज दिया।

एक की घर में दूसरी की अस्पताल में मौत
मंगलवार दोपहर बाद सभी की हालत फिर बिगड़ गई। विद्या ने घर में दम तोड़ दिया। पूजा को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, अंजली की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिससे पूरे परिवार में कोहराम मच गया। एक ही परिवार के छह लोगों की तबीयत बिगड़ने और दो बच्चों की मौत की सूचना पर डीएम आलोक सिंह, सीएमओ खालिद ​रिजवान, ईएमओ निशांत पाठक ने बीमारों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

चावल-रोटी खाने के बाद बिगड़ी तबीयत
मृतक बच्चों के पिता रमेश कुशवाहा ने बताया कि घर में चावल रोटी बने थे। उसको खाने के बाद सभी की तबीयत बिगड़ थी। डीएम ने सीएमओ को बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सीएमओं की टीम भेज कर अन्य बीमारों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा गया है। सीएमओ का कहना है कि प्रथम दृष्टया डायरिया के लक्षण लग रहे हैं। बच्ची की मौत घर में और दूसरी की मौत अस्पताल में हुई है।

Also Read