Kanpur News :  राजभवन ने जारी किया आदेश, तीन साल के लिए सीएसजेएमयू के कुलपति की हुई नियुक्ति

UPT | तीन साल के लिए कुलपति की नियुक्त की गई।

Jul 05, 2024 02:56

कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक को कुलाधपति आनंदीबेन पटेल ने दूसरा कार्यकाल प्रदान करते हुए उन्हें तीन साल के लिए कुलपति नियुक्त किया गया है। आज गुरुवार को राजभवन से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

Kanpur News : कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक को कुलाधपति आनंदीबेन पटेल ने दूसरा कार्यकाल प्रदान करते हुए उन्हें तीन साल के लिए कुलपति नियुक्त किया गया है। आज गुरुवार को राजभवन से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश जारी होते ही विश्वविद्यालय में जश्न का माहौल देखा गया। शिक्षकों, कर्मचारियों, अधिकारियों एवं छात्र-छात्राओं ने कुलपति को इस दूसरे कार्यकाल के अवसर पर ढेर सारी बधाई दी।

अपना पद फिर से जॉइन किया
वही दूसरे कार्यकाल के आदेश जारी होने के बाद कुलपति प्रो पाठक ने आज अपना पद फिर से जॉइन भी कर लिया। वहीं विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ अकादमिक भवन में आयोजित प्रो पाठक के स्वागत कार्यक्रम में सभी डीन, विभागाध्यक्ष, प्रभारी, अधिकारी, कर्मचारी एवं पूर्व छात्रों ने कुलपति के दूसरे कार्यकाल की खबर मिलते ही फूलमालाओं से उनका स्वागत किया। साथ ही विश्वविद्यालय में उनके द्वारा लिए गए विकासपरक कार्यों के लिए उनका आभार भी जताया। बता दें कि प्रो पाठक के कार्यकाल में ही सीएसजेएमयू को नैक ए प्लस प्लस, यूजीसी कैटेगरी 1 का दर्जा भी हासिल हुआ है। 

क्यूएस रैंकिंग के लिए खुद को तैयार रखें
दूसरे कार्यकाल के लिए जॉइन करने के बाद कार्यक्रम में प्रो पाठक ने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों के कारण ही विश्वविद्यालय ने विकास के क्षेत्र में कदम आगे बढ़ाए हैं। हमारी कोशिश है कि यह और तेजी से अकादमिक क्षेत्र में बेहतरी के लिए प्रयासरत हों। साथ ही हम एनआईआरएफ और क्यूएस रैंकिंग के लिए भी खुद को तैयार रखें। उन्होने सभी का धन्यवाद देते हुए विश्वविद्यालय हित में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही अपने पहले कार्यकाल के लिए विश्वविद्यालय परिवार के हर सदस्य का आभार जताया। इस अवसर पर हुए कार्यक्रम में आयुर्वेदाचार्य डॉ वंदना पाठक, प्रति कुलपति प्रो सुधीर कुमार अवस्थी, कुलसचिव डॉ अनिल कुमार यादव, परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार, डायरेक्टर सीडीसी प्रो आरके द्विवेदी, सभी डीन, डायरेक्टर, प्रभारी एवं शिक्षक मौजूद रहे।

Also Read