Kanpur Cricket Association : भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच को लेकर वैन्यू डायरेक्टर के नाम पर लगी मुहर, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी

UPT | अध्यक्ष डॉक्टर संजय कपूर

Sep 06, 2024 03:17

अगले माह ग्रीन पार्क में होने वाले भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच सीरीज को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। टेस्ट मैच सीरीज को लेकर अब यूपीसीए ने वेन्यू डायरेक्टर का भी नाम घोषित कर दिया है...

Kanpur News : अगले माह ग्रीन पार्क में होने वाले भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच सीरीज को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। टेस्ट मैच सीरीज को लेकर अब यूपीसीए ने वेन्यू डायरेक्टर का भी नाम घोषित कर दिया है। वेन्यू डायरेक्टर की जिम्मेदारी कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कपूर को सौंपी गई है। इससे पहले भी वर्ष 2021 में भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में भी उन्हें वेन्यू डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। वेन्यू डायरेक्टर की जिम्मेदारी को लेकर गुरूवार को क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव कौशल कुमार सिंह ने जानकारी दी।

ग्रीन पार्क स्थित मैदान में होंगे मैच
बता दे की 27 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्थित मैदान में भारत बनाम बांग्लादेश टीम का टेस्ट मैच खेला जाना है। जिसको लेकर गुरूवार को क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कपूर को उत्तर प्रदेश के क्रिकेट एसोसिएशन ने वेन्यू डायरेक्टर नियुक्त किया है। यह जानकारी क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव कौशल कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। पूर्व में भी डॉक्टर संजय कपूर को वर्ष 2021 में भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में भी वेन्यू डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। उन्होंने अपने इस दायित्व को निभाते हुए सफलतापूर्वक मैच संपन्न कराया था। शुक्रवार दोपहर 12 बजे डॉक्टर संजय कपूर ग्रीन पार्क मैदान का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वहां की तैयारी को परखेंगे। किस तरह की व्यवस्था बनाई जाए इस पर भी यूपीसीए के साथ चर्चा करेंगे। खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शकों का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा।

मैच को शानदार बनाना पहली प्राथमिकता 
डॉ संजय कपूर ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता होगी कि इस मैच को शानदार बनाना है, क्योंकि पहली बार बांग्लादेश की टीम ग्रीन पार्क स्टेडियम आ रही है। ऐसे में मेहमान टीम को किस तरह से इस स्टेडियम का दीवाना बनना है। उसका विशेष ख्याल रखा जाएगा। यहां पर दर्शकों की अधिक से अधिक भीड़ जुटे इसका भी हर संभव प्रयास किया जाएगा। जब दर्शक स्टेडियम में दिखेंगे तो खिलाड़ियों का उत्साह बढेगा। डॉ संजय कपूर को वेन्यू डायरेक्टर बनाए जाने पर केसीए के पदाधिकारी एवं शहर के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी जाहिर कर उन्हें बधाई दी है।

Also Read