दर्दनाक हादसा : कच्चे घर की छत भरभरा कर गिरने से युवक की मौत, आर्थिक तंगी से गुजर रहा था परिवार

UPT | कच्चे मकान का मलबा

Oct 03, 2024 17:54

औरैया में कच्चे मकान में सो रहे युवक पर छत भरभरा कर गिर पड़ी। मलबे में दबकर उसकी मौत हो गई, जिससे परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

Short Highlights
  • औरैया में कच्चे घर की छत गिरने से युवक की मौत।
  • आर्थिक तंगी से गुजर रहा था परिवार।
  • जर्जर मकान में परिवार के साथ रहने को मजबूर था।
  • मृतक की कमाई से होता था परिवार का भरण-पोषण।
Auraiya News : यूपी के औरैया से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बुधवार देररात एक कच्चे में सो रहे युवक पर छत भरभरा कर गिर पड़ी। युवक मिट्टी और मलबे के बीच दब गया। युवक को जब ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार अजीतमल और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

कोतवाली क्षेत्र के पूठा गांव निवासी प्रबल प्रताप टेंट की छोटी सी दुकान चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते थे। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से पुराने पुश्तैनी मकान में परिवार के साथ रहने को मजबूर थे। प्रबल की शादी 16 साल पहले इटावा के एकदिल में हुई थी। परिवार में पत्नी, बेटी साक्षी (15), बेटा ऋषभ (13), बेटी टीना के साथ रहते थे। 



मलबे में दबने से मौत 
बुधवार रात प्रबल प्रताप कच्चे पुश्तैनी मकान में सो रहे थे। रात लगभग दो बजे कच्चे मकान की छत भरभरा कर उस पर गिर पड़ी। छत गिरने की आवाज सुनकर परिजनों की आंख खुल गई। ग्रामीणों की मदद से परिजन मिट्टी हटाकर प्रबल को बाहर निकालने में जुट गए। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

आर्थिक आश्वासन दिलाने का भरोसा 
हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मौके पर तहसीलदार जितेश वर्मा, लेखपाल शशांक गुप्ता ने परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। वहीं इस हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी और बच्चों के सामने भरण-पोषण का संकट खड़ा हो गया है।

Also Read