UP News: यूपीएसआरटीसी में 1090 मृतक आश्रितों को मिलेगी नौकरी, धरना स्थगित

UPT | मृतक आश्रितों ने एमडी के आश्वासन पर धरना ​स्थगित किया

Jun 25, 2024 19:09

यूपीएसआरटीसी में साढ़े छह साल से नौकरी मांग रहे मृतक आश्रितों ने मंगलवार को परिवहन निगम के एमडी के आश्वासन के बाद धरना स्थगित कर दिया है। मृतक आश्रितों को 15 अगस्त तक नौकरी देने दिए जाने का आश्वासन दिया गया है।

Short Highlights
  • अगस्त 2024 तक नौकरी देने का आश्वासन
  • परिवहन निगम मुख्यालय में आठ दिन से चला रहा था धरना
     
Lucknow News : मृतक आश्रितों ने मंगलवार को उस वक्त धरना स्थगित कर दिया जब परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने उन्हें 15 अगस्त तक नौकरी दिए जाने आश्वासन दिया। नौकरी नहीं मिलने से नाराज मृतक आश्रित बीते आठ दिन से उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम मुख्यालय में धरने पर बैठे थे। उनका कहना है कि वादा पूरा नहीं हुआ तो फिर संघर्ष करेंगे। 

अगस्त तक नौकरी देने का वादा
परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने चार सदस्यीय मृतक आश्रित प्रतिनिधिमंडल से बात की। मृतक आश्रितों ने बताया कि प्रबंध निदेशक ने आश्वासन दिया कि मृतक आश्रित भर्ती का प्रस्ताव  31 जुलाई तक कैबिनेट में रखा जाएगा। इसके बाद 15 अगस्त तक मृतक आश्रितों को नौकरी दी जाएगी। इस दौरान जुलाई 2018 से लेकर 14 जुलाई 2024 तक के करीब 1090 मृतक आश्रितों को नौकरी मिलेगी। एमडी की तरफ से चालक और परिचालक पदों पर नियुक्ति के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। 

120 करोड़ के मुनाफे में परिवहन निगम 
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में पिछली बार 2018 में मृतक आश्रितों की नियुक्ति हुई थी। वहीं, निगम में साल 2003 में नियम बना था कि निगम के मुनाफे में रहने पर ही मृतक आश्रितों को नियुक्ति दी जाएगी। अभी परिवहन निगम करीब 120 करोड़ रुपए के मुनाफे में है।

कई बार मिला आश्वासन 
धरने में शामिल रहे आकाश ने कहा कि वर्ष 2018 से प्रदेश के तकरीबन एक हजार मृतक आश्रित परिवहन निगम से नौकरी मांग रहे हैं। इसके लिए कई बार धरना दे चुके हैं और वार्ताएं हो चुकी हैं। हर बार आश्वासन मिले, लेकिन नौकरी नहीं। उन्होंने कहा कि वायदा पूरा नहीं हुआ तो फिर मुख्यालय में धरना देंगे।

Also Read