Lucknow News : सीएम योगी बोले-आत्मनिर्भर, विकसित भारत और रामराज्य की संकल्पना को साकार करने के लिए अवश्य करें मतदान 

UPT | योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं से की अपील।

May 31, 2024 21:00

सीएम योगी ने सातवें चरण में मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव का आज सातवां चरण है। सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि 'आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत' के निर्माण और 'रामराज्य' की संकल्पना को साकार करने के लिए मतदान अवश्य करें।

Short Highlights
  • लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की जागरूक मतदाताओं से अपील 
  • सीएम ने कहा- आपका एक वोट आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य का बनेगा आधार 
  • सातवें चरण में शनिवार को प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों के साथ दुद्धी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए होगा मतदान
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सातवें और अंतिम चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर देश और प्रदेश के सभी मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है। सीएम योगी ने मतदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आपका अमूल्य वोट आने वाली पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेगा। उल्लेखनीय है कि सातवां चरण उत्तर प्रदेश के लिए बेहद अहम है, क्योंकि इस चरण में वाराणसी से पीएम मोदी स्वयं चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि गोरखपुर में भी मतदान होना है जो सीएम योगी का अपना क्षेत्र है। 

सीएम ने मतदाताओं को किया जागरूक
सीएम योगी ने सातवें चरण में मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव का आज सातवां चरण है। सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि 'आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत' के निर्माण और 'रामराज्य' की संकल्पना को साकार करने के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेगा। इसलिए, पहले मतदान, फिर जलपान।

मालूम हो कि शनिवार को देश भर में 57 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न होगा। वहीं उत्तर प्रदेश के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ ही दुद्धी विधान सभा उप निर्वाचन के लिए भी मतदान होना है। यूपी की जिन लोकसभा सीटों पर मतदान होना है उनमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (अजा), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज (अजा) शामिल हैं। वहीं दुद्धी विधानसभा सोनभद्र जनपद में आती है। 

Also Read