Lucknow News : डीसीपी ने पांच पुलिस कर्मियों को किया लाइन हाजिर, बस कंडक्टर को बुरी तरह से पीटा था

UPT | चिनहट थाना

Jun 13, 2024 03:08

लखनऊ के चिनहट थाने में तैनात पांच पुलिस कर्मियों को डीसीपी ने किया लाइन हाजिर। पांचों पुलिस कर्मियों पर बस कंडक्टर की पिटाई का है आरोप....

Lucknow News : कमता चौराहे पर सवारी बैठाने के दौरान बस कंडक्टर के साथ हुई मारपीट में पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। बताते चलें कंडक्टर की मारपीट का मामला मानव अधिकार के पास पहुंचने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

क्या पूरा मामला
बीती 7 जून को कमता चौराहे के पास पुलिस कर्मियों ने बस कंडक्टर के साथ मारपीट की थी । जानकारी के अनुसार पुलिस जीप को बस के आगे लगाकर बस रुकवाई और चिनहट थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल विजय प्रताप सिंह, कांस्टेबल इम्तियाज, कुलवंत सिंह और अमित कुमार ने बस कंडक्टर को बेरहमी से पीटा और उसे कमता चौकी उठा कर ले गए। पूरा विवाद कमता चौराहे पर सवारी बैठाने को लेकर हुआ था। पुलिस कर्मियों ने प्लास्टिक की पाइप से बस कंडक्टर को पीटा था। पुलिस वालों से कंडक्टर छोड़ देने की गुहार लगाता रहा लेकिन उसकी एक न सुनी और बेरहमी से मारपीट करते रहे।

डीसीपी ने लिया एक्शन
कंडक्टर की बेरहमी से पिटाई करने के बाद पूरा मामला मानव अधिकार के पास 9 जून को पहुंचा। जिसमें मानवाधिकार ने डीसीपी को कार्रवाई के आदेश दिया, जिस पर एक्शन लेते हुए डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने पांचो पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया और मामले की जांच एसीपी विभूतिखंड को सौंपी गई है।

Also Read