Lok Sabha Election Result : जयंत चौधरी को NDA के मंच पर नहीं मिली जगह, सपा-कांग्रेस ने कसा तंज

UPT | जयंत चौधरी को NDA के मंच पर नहीं मिली जगह

Jun 07, 2024 19:58

जयंत चौधरी का मंच पर न बैठना विवादों में आ गया है। इस मामले को तूल देते हुए सपा-कांग्रेस जयंत चौधरी को एनडीए से निकलकर विपक्षी गठबंधन में लाने की कोशिश कर रहे...

Short Highlights
  • जयंत चौधरी को मंच पर जगह नहीं मिली
  • सपा-कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आरएलडी चीफ को मंच पर स्थान न देना अपमान है 
  • सपा नेता बोले इंडिया गठबंधन में जो आएगा उसका स्वागत होगा
Lucknow News : लोकसभा चुनाव के नतीजे जारी होने के बाद देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है। इससे पहले शुक्रवार को संसद भवन की पुरानी इमारत के संविधान कक्ष में NDA की महत्वपूर्ण बैठक की गई। जहां सभी ने नरेंद्र मोदी को अपना संसदीय नेता चुना। बता दें कि इस दौरान एनडीए के प्रमुख दलों के सहयोगी मंच पर नजर आए, लेकिन राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को मंच पर जगह नहीं मिली। बैठक में आरएलडी चीफ जयंत चौधरी बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं और सांसदों के बीच दिखाई दिए। अब इस बात को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है।

अजय राय ने दी प्रतिक्रिया
बता दें कि रालोद ने यूपी में 2 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। इसके बावजूद जयंत चौधरी का मंच पर न बैठना विवादों में आ गया है। यही नहीं इस मामले को तूल देते हुए सपा-कांग्रेस जयंत चौधरी को एनडीए से निकलकर विपक्षी गठबंधन में लाने की कोशिश कर रहे हैं। सपा-कांग्रेस ने ये आरोप लगाया कि आरएलडी चीफ जयंत चौधरी को मंच पर स्थान न देना उनका अपमान है। दरअसल, जयंत चौधरी को एनडीए के मंच पर जगह न दिए जाने को लेकर कंग्रेस नेता अजय राय ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जो एनडीए में जाएगा, उसके साथ यही होगा। अजय राय ने कहा, उनके यहां पार्टी में शामिल करते समय गुलदस्ता दिया जाता है, बड़े-बड़े हार दिए जाते हैं। लेकिन बाद में उन्हें अपमानित किया जाता है।

एक सीट वालों को मिली जगह
इसके अलावा सपा नेता आईपी सिंह ने कहा, जयंत चौधरी को मंच पर स्थान नहीं दिया गया। उन्हें नीचे बैठाया गया। जबकि एक सीट वाली अनुप्रिया पटेल, अजीत पवार, जीतन राम मांझी को भी मंच पर जगह दी गई। लेकिन आरएलडी चीफ को मंच पर नहीं बिठाया गया। ये किसानों का अपमान है। ये किसान नेता रहे पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह जी के पोते का अपमान है। वहीं सपा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा, RLD पार्टी के मुखिया जयंत चौधरी को मंच पर स्थान तक नहीं दिया गया जबकि उनकी 2 सीटें हैं, वहीं 1-1 सीट वाले दलों के नेताओं को मंच पर साथ में बिठाया गया। जयंत चौधरी जी अगर सच में किसान हितैषी हैं तो उन्हें एनडीए से दूरी बनानी चाहिए और किसान हितों पर भाजपा के खिलाफ आवाज उठाना चाहिए।

इंडिया गठबंधन में स्वागत होगा : राजीव राय
वहीं, सपा नेता राजीव राय ने कहा कि किसानों के सबसे बड़े नेता चौधरी साहब के पौत्र जयंत चौधरी का यह सिर्फ अपमान नहीं है बल्कि ये उन किसानों का भी अपमान है जिन्हें बुरा-भला कहा गया। अगर जयंत को किसानों के सम्मान की चिंता होगी और  अपने आत्मसम्मान की चिंता होगी तो वह इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे। राजीव राय ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी में जयंत चौधरी का कितना सम्मान था, ऐसी स्थिति में अपने आत्मसम्मान में और किसानों के सम्मान में वहां से निकल जाना चाहिए। इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व ने कहा है कि जो आएगा उसका स्वागत होगा। जो भी अखिलेश यादव के पास जाता है वो उसका दिल खोलकर स्वागत करते हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जयंत चौधरी इंडी गठबंधन को छोड़कर NDA में शामिल हो गए थे। मोदी सरकार में रालोद को दो सीटें दी गईं थी, दोनों ही सीटों को जीतने में उनकी पार्टी कामयाब रही।

मंत्री पद को लेकर क्या बोले जयंत?
वहीं आज हुई बैठक को लेकर जयंत चौधरी ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से हमने प्रधानमंत्री को चुना है और देश के लिए वो जिस ऊर्जा से काम करते आए हैं वही एनर्जी, वही काम हमें आगे बढ़ाता है। इसके अलावा नई कैबिनेट में मंत्री पद मिलने को लेकर जयंत चौधरी ने कहा कि उसकी कोई चर्चा नहीं हुई। पीएम से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा, मुलाकात बहुत अच्छी रही, हमने देश के लिए बातें की। 

Also Read