हाथ जोड़कर मदद मांग रहे NEET के मेधावी : 715 अंक से चयन पक्का था लेकिन किसी ने फाड़ दी OMR शीट, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

UPT | हाथ जोड़कर मदद मांग रहे NEET के मेधावी

Jun 09, 2024 16:50

नीट 2024 की परीक्षा का परिणाम सामने आने के बाद से ही इसमें धांधली के आरोप लग रहे है। छात्रों का ये आरोप है कि परीक्षा में कई परीक्षार्थियों ने 720 में से 720 अंक प्राप्त किए हैं।

Short Highlights
  • नीट परीक्षा में लगे धांधली के आरोप
  • छात्रा को मिली फटी हुई OMR शीट
  • हाईकोर्ट में पहुंचा मामला
Lucknow News : नीट 2024 की परीक्षा का परिणाम सामने आने के बाद से ही इसमें धांधली के आरोप लग रहे है। छात्रों का ये आरोप है कि परीक्षा में कई परीक्षार्थियों ने 720 में से 720 अंक प्राप्त किए हैं। इसमें से भी कई छात्रों का सेंटर एक ही जगह पर था। वहीं इन सभी आरोपों के बीच लखनऊ की एक छात्रा का वीडियो सामने आया है। उसने अपनी OMR शीट फाड़े जाने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में याचिका लगाई है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल लखनऊ की एक छात्रा का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि रिजल्ट वाले दिन उसके पास NTA की तरफ से एक मेल आया, जिसमें लिखा था कि उसकी ओएमआर शीट फटी हुई थी जिसके कारण उसका रिजल्ट जनरेट नहीं किया जा सकता है। इसके बाद छात्रा ने एनटीए से मेल और फैक्स के लिए जरिए ओएमआर शीट की फोटो दिखाने का अनुरोध किया। एनटीए ने मेल के जवाब ने उसे तस्वीरें भेज दीं। छात्रा ने वीडियो में तस्वीरें दिखाते हुए आरोप लगाया कि ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने जानबूझकर शीट फाड़ी हो।

हाईकोर्ट में पहुंचा मामला
छात्रा ने कहा कि ओमएमआर शीट को एनटीए द्वारा जारी आंसर की से मैच करने पर उसके 715 नंबर आ रहे हैं। इसका मतलब ये है कि छात्रा का चयन पक्का था। लेकिन ओमएमआर शीट फटी होने के कारण उसका रिजल्ट नहीं आया। छात्रा ने बताया कि ये उसका तीसरा अटेम्प्ट था। वह डिप्रेशन में चली गई होती, लेकिन उसकी मां से काफी साथ दिया। छात्रा ने अब इस पूरे मामले को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

नीट परीक्षा में धांधली के आरोप
देश भर में मेडिकल की पढ़ाई के लिए नीट की परीक्षा होती है। इसका रिजल्ट पहले 14 जून को आना था, लेकिन इसे 10 दिन पहले ही जारी कर दिया गया। छात्रों ने आरोप लगाया कि रिजल्ट समय से पहले जारी किया गया है और इसमें 64 छात्रों को 720 में से पूरे 720 अंक मिले हैं। धांधली और पेपर लीक के आरोपों को लेकर छात्र प्रदेश भर में प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

Also Read