Madarsa Board Result 2024 : आज जारी हो सकता है यूपी मदरसा बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

UPT | मदरसा

May 30, 2024 10:29

मौलवी, मुंशी, कामिल, आलिम और फाजिल कक्षाओं का रिजल्ट एक साथ ही घोषित होगा। जोकि मदरसा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद बोर्ड परीक्षा 2024 का रिजल्ट आज यानी 30 मई 2024 को जारी होगा। मीडियो रिपोर्ट की मानें तो मौलवी, मुंशी, कामिल, आलिम और फाजिल कक्षाओं का रिजल्ट एक साथ ही घोषित होगा। जोकि मदरसा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर उपलब्ध होगा।

मदरसों की प्रवेश तैयारी पूरी
यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट घोषित होने के तुरंत बाद इन कक्षाओं में पास छात्र-छात्राओं के अगली कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया मदरसों में शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इनके अलावा अन्य कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया मदरसों में अवकाश से पहले पूरी कर ली गई थी। ईद के बाद से इन कक्षाओं के लिए नया शैक्षणिक सत्र भी शुरू हो चुका है।

यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट ऐसे चेक करें 
अगर आप यूपी मदरसा बोर्ड एग्जाम 2024 में शामिल हुए हैं, तो यहां बताए गए तरीके से अपना परिणाम देख पाएंगे। सबसे पहले यूपी मदरसा बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर जाएं। उसके बाद पेज पर UP Madarsa Board Result Link सर्च करके उसे क्लिक करें। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें। आपका रिजल्ट सामने होगा।

मेधावी छात्रों को मिलेगी सम्मान राशि
2023 में यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट 27 जुलाई घोषित हुआ था। बता दें कि अच्छा स्कोर करने वाले शीर्ष 10 छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए 1 लाख रुपये का चेक, एक टैबलेट, मेडल और एक प्रमाण पत्र दिया जाएगा। कामिल और फाजिल परीक्षा में  माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षाओं, विशेषकर गणित और विज्ञान में शीर्ष तीन रैंक हासिल की, उन्हें 51,000 रुपये, एक टैबलेट और एक प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

Also Read