Lucknow News : अखिलेश यादव ने कर दिया जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, देखती रह गई पुलिस

UPT | अखिलेश यादव ने अपने आवास के बाहर जेपी की प्रतिमा का माल्यार्पण के दौरान

Oct 11, 2024 14:42

जय प्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर लखनऊ में भयंकर गदर देखने को मिला। अखिलेश यादव को जहा एक तरफ JPNIC जाने से रोकने के लिए कड़े बंदोबस्त किए गए वहीं अखिलेश ने माल्यार्पण का अनोखा तरीका निकालकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया।

Lucknow News : महापुरुष जय प्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर आज राजधानी में हंगामे का माहौल देखने को मिला। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास को सुरक्षा बलों ने घेर लिया और उन्हें जय प्रकाश नारायण इंटर कॉलेज (JPNIC) जाने से रोक दिया गया। विक्रमादित्य मार्ग स्थित अखिलेश यादव का आवास को किले में तब्दील कर दिया गया और कई लेयर की बैराकेटिंग लगाकर भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इस बीच, अखिलेश यादव ने अपने आवास के बाहर ही जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। भारी पुलिस बल की उपस्थिति में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। 

भाजपा ने हर अच्छा काम रोका
इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। माल्यार्पण के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, "हर साल हम JPNIC के म्यूजियम में जाकर जय प्रकाश नारायण की जयंती मनाते हैं। लेकिन, आज सरकार हमें रोक रही है। भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है।" उन्होंने आरोप लगाया कि जय प्रकाश नारायण के नाम पर बनी इमारत को इसलिए ढका गया है क्योंकि सरकार उसे बेचना चाहती है। "ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो, उससे क्या उम्मीद की जा सकती है?" अखिलेश यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार जय प्रकाश नारायण आंदोलन से उभरे हैं। यह उनके लिए इस सरकार से समर्थन वापस लेने का मौका है।"



गूंगी-बहरी होने के अब सरकार हुई अंधी 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि वे हर साल की तरह इस बार भी जय प्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे। उन्होंने वर्तमान सरकार को "विनाशकारी" बताते हुए कहा कि यह सरकार "गूंगी-बहरी" होने के साथ-साथ अब "अंधी" भी हो गई है। गौरतलब है कि इस घटनाक्रम ने राज्य की राजनीति में नए तनाव को जन्म दे दिया है। आने वाले दिनों में इसके और प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

Also Read