थानों में सौ में साठ मामले एक जाति पर : ओम प्रकाश राजभर बोले- सपा मुखिया को सिर्फ उसी जाति की चिंता

UPT | उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर। 

Sep 23, 2024 16:00

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर जातिवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर जातिवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा जातिवाद लोकतंत्र के लिए कलंक है। अखिलेश को सिर्फ एक जाति की चिंता है, जबकि थानों में आने वाले सबसे ज्यादा मामले उसी जाति के हैं।

अपराधियों की कोई जाति नहीं होती
ओम प्रकाश राजभर कहा कि सात साल में पुलिस की कार्रवाई में मारे गए अपराधियों में 67 मुसलमान, 20 ब्राह्मण, 19 राजपूत, 17 जाट-गुर्जर, 24 अति पिछड़ा और 26 अन्य हैं। अखिलेश यादव सिर्फ मंगेश को लेकर क्यों चिंतित थे। मंगेश की रट लगाने वाले अखिलेश का उससे आ​खिर क्या संबंध है। जाति देखकर एनकाउंटर किए जाने का हो-हल्ला करने वाले अखिलेश यादव और राहुल गांधी आखिर खुलकर क्यों नहीं कहते कि मंगेश लूटकांड में शामिल नहीं था। राजभर ने सपा मुखिया के एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स और स्पेशल ठोको फोर्स वाले बयान पर कहा कि अपराधियों की कोई जाति नहीं होती। पुलिस जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती है।



थानों में 100 में 60 मामले एक जाति पर
कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद के खिलाफ अयोध्या में अपहरण, धमकी देने और मारपीट के आरोप में प्राथमिकी दर्ज होने के मामले में कहा कि प्रदेश में कानून का राज है। अपराध करने वाला चाहे सांसद हो, विधायक या फिर मुख्यमंत्री उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने गोस्वामी तुलसी दास जी की पंक्तियां- जस करनी तस भोग विधाता नरक जात काहे पछताता का जिक्र कर विरोधियों पर तंज कसा। राजभर ने दावा करते हुए कहा कि थानों में 100 मामलों में 60 यादव बनाम हैं।

तिरुपति प्रसाद विवाद को लेकर क्या बोले
राजभर ने आंध्र प्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (तिरुपति मंदिर) में प्रसादम (लड्डुओं) में जानवरों की चर्बी मामले पर कहा कि जांच चल रही है, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ के प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर में बाहर से लाए गए प्रसाद पर रोक लगाने को कैबिनेट मंत्री ने अच्छी पहल बताया। राजभर ने यूपी में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी को लेकर कहा कि एनडीए गंठबंधन से घोषित उम्मीदवार को जिताया जाएगा।

Also Read